Harda Blast: एमपी विधानसभा में हरदा ब्लास्ट की गूंज, सुतली बम की माला पहनकर पहुंचे कांग्रेस विधायक, BJP MLA बोले- बम-पटाखे, आतंकवाद… ये सब कांग्रेस की जड़

Harda Blast: मध्यप्रदेश विधानसभा में मोहन सरकार के कार्यकाल का पहला और वर्तमान वित्त वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट आज पेश किया जाएगा.
ramkishore

कांग्रेस विधायक रामकिशोर दोगने

Harda Blast: हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए वीभत्स हादसे के बाद मध्यप्रदेश में सियासत तेज हो गई है. आज हरदा से कांग्रेस विधायक रामकिशोर दोगने हादसे के विरोध में प्रतीकात्मक सुतली बम की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे, जहां विधानसभा में अंदर घुसने से पहले ही सुरक्षाकर्मियों ने उनसे माला छीन ली, तब उन्होंने गले में पहनी माला उतारी. हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद हुए जानमाल के नुकसान को लेकर विपक्ष ने सदन में चर्चा की मांग की है.

दोषियों पर होनी चाहिए कार्रवाई- रामकिशोर दोगने

उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध दर्ज कराते हुए पूरे मामले की जांच के लिए बनाई गई टीम में विधायकों, पत्रकारों को शामिल करने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे और जो तलघर है उसे खोलकर देखा जाना चाहिए.

बम,पटाखे, आतंकवाद कांग्रेस की जड़ – रामेश्वर शर्मा

वहीं इस मामले पर हुजूर से बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा का बयान आया है. उन्होंने कहा, ‘हरदा के विधायक और कांग्रेस वैसे ही देश में बम की माला पहने घूम रही है. बम, पटाखे, आतंकवाद ये सब कांग्रेस की जड़ है. मैं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को धन्यवाद दूंगा, कि इस घटना को लेकर उन्होंने तुरंत एक्शन लिया और एसपी-कलेक्टर को भी हटा दिया गया है. जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त की कार्रवाई की जाएगी, जांच कमेटी बन गई है.’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस तमाशा न करें, बल्कि मानवीय आधार पर सरकार जो काम कर रही है, उसमें सहयोग करें. वहीं इस मामले को लेकर कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि बम की माला पहनकर विधानसभा आना अशोभनीय है. उन्होंने कहा कि विधायक का काम, सदन की मर्यादा के विपरीत है.

ये भी पढ़ें: Harda Blast: हरदा ही नहीं, बारूद के ढेर पर ग्वालियर-चंबल अंचल! आज भी कई फैक्ट्रियों के पास लाइसेंस नहीं

12 फरवरी को आएगा अंतरिम बजट

मध्यप्रदेश विधानसभा में मोहन सरकार के कार्यकाल का पहला और वर्तमान वित्त वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट आज पेश किया जाएगा. वहीं 12 फरवरी को विधानसभा में अंतरिम बजट पेश किया जाएगा. इसमें अगले चार महीने के लिए आवश्यक खर्चों की व्यवस्था करने से संबंधित चर्चा रहेगी.दरअसल, जुलाई में केंद्र की नई सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेगी. उसके आधार पर मध्य प्रदेश सरकार भी वित्त वर्ष 2024-25 के लिए अपना पूर्ण बजट ला सकती है.

ज़रूर पढ़ें