Lok Sabha Election 2024: सीएम मोहन यादव बालाघाट में संभालेंगे चुनावी अभियान, छिंदवाड़ा में गरजेंगे जेपी नड्डा

Lok Sabha Election 2024: भाजपा का वरिष्ठ नेतृत्व प्रदेश के छह लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी प्रचार पर रहेगा. मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव बालाघाट जिले के बैहर विधानसभा क्षेत्र के उकबा में जनसभा को संबोधित करेंगे.
Mohan Yadav, Lok Sabha Election, CM Mohan Yadav

सीएम डॉ. मोहन यादव

Lok Sabha Election 2024: भाजपा का वरिष्ठ नेतृत्व प्रदेश के छह लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी प्रचार पर रहेगा. मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव बालाघाट जिले के बैहर विधानसभा क्षेत्र के उकबा में जनसभा को संबोधित करेंगे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ छिंदवाड़ा के दशहरा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. सिवनी जिले के लखनादौन में जनसभा को संबोधित करेंगे.

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा सीधी के बहरी में नड्डा के साथ चुनावी सभा में शामिल होंगे. इसके अलावा खजुराहो पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे. लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा प्रदेश प्रभारी नियुक्त किए गए डा. महेंद्र सिंह छिंदवाडा जिले के कई अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे. जबकि प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद दमोह जिले के प्रवास पर रहेंगे.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का आरोप, कहा- ‘2023 से मांग रहे समय, चुनाव आयोग हमारी किसी बात का उत्तर नहीं देता, मेरे तीन सवाल हैं’

कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया

लोकसभा चुनाव के इस महासमर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शुक्रवार को मध्य प्रदेश में रहेंगे. जहां वह अशोकनगर जिले के पिपराई, मुंगावली में पोलिंग बूथ के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे. वहीं मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला सीधी और मऊगंज जिले के प्रवास पर रहेंगे. जगदीश देवडा मंदसौर जिले के प्रवास पर रहेंगे. मंत्री कैलाश विजयवर्गीय छिंदवाडा जिले के प्रवास पर रहेंगे. पूर्व मंत्री व न्यू ज्वाइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डा. नरोत्तम मिश्रा सागर जिले के बीना प्रवास पर रहेंगे.

छिंदवाड़ा में जीत के लिए दम लगा रही है बीजेपी

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट को जीतने के लिए बीजेपी हर संभव कोशिश कर रही है. पिछले 15 दिनों में डॉ. मोहन यादव 4 बार छिंदवाड़ा का दौरा कर रोड शो सभाएं कर चुके हैं. अब इसी कड़ी में जेपी नड्डा आम सभा को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी, लेकिन छिंदवाड़ा सीट पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बार बीजेपी 29 की 29 सीट जीतने के मिशन पर चल रही है. इसलिए पार्टी छिंदवाड़ा में सेंध लगाने में जुटी हुई है. छिंदवाड़ा को कमलनाथ का गढ़ माना जाता है.

वहीं जेपी नड्डा से पहले छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल और वीडी शर्मा जैसे दिग्गज नेता प्रचार कर चुके हैं. बता दें, यहां पर भाजपा ने विवेक बंटी साहू को प्रत्याशी बनाया है.

ज़रूर पढ़ें