MP News: जबलपुर में भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत, CM मोहन यादव ने किया मदद का ऐलान

MP News: सीएम मोहन यादव ने भी इस घटना पर खेद व्यक्त करते हुए मृतकों को 2 - 2 लाख रुपए का मुवाजा एवं संबल योजना के तहत 4- 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है.
Expressing regret over this incident, CM Mohan Yadav has also announced a compensation of Rs 2 lakh each to the deceased and financial assistance of Rs 4 lakh each under Sambal Yojana.

सीएम मोहन यादव ने भी इस घटना पर खेद व्यक्त करते हुए मृतकों को 2 - 2 लाख रुपए का मुवाजा एवं संबल योजना के तहत 4- 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है.

MP News: जबलपुर के सिहोरा मझगवां क्षेत्र में भीषण सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, जिन में एक 3 साल का बच्चा भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक मझगवां थाना क्षेत्र के प्रतापपुर में रहने वाले कुछ लोग लोडिंग ऑटो में बैठकर जा रहे थे तभी नुंजी गांव के पास सिहोरा से आ रहे एक हाईवा ने उनके ऑटो में टक्कर मार दी और हाइवा बहकते हुए ऑटो के ऊपर ही पलट गया. जिसमें दबने से 6 लोगों की तत्काल मौत हो गई और करीब 11 लोग घायल हो गए.

हादसे के बाद वहां के गुजर रहे लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी और ट्रक के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सिहोरा अस्पताल पहुंचाया जहां एक ओर घायल ने इलाज के पहले ही दम तोड दिया. बताया जा रहा है कि हाइवा की रफ्तार बेहद तेज थी जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में मृत और घायल हुए लोग प्रतापपुर के निवासी हैं. पुलिस ने हाइवा चालक को हिरासत में लेकर प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हादसे की जानकारी मिलते ही मृतकों और घायलों के परिजन मौके पर पहुंच गए और घटना स्थल पर शव देखकर चीखपुकार मच गई.

यह भी पढ़ें: पितरों को तर्पण देने के लिए जाना चाहते हैं गया! जबलपुर से चलेगी पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन, जानें पूरी डिटेल्स

इस भीषण हादसे की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी और कलेक्टर भी मौके पर पहुंचने के लिए रवाना हो गए. बहरहाल सिहोरा विधायक संतोष बरकड़े ने मृतकों और घायलों की मदद के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की है. वहीं सीएम मोहन यादव ने भी इस घटना पर खेद व्यक्त करते हुए मृतकों को 2 – 2 लाख रुपए का मुवाजा एवं संबल योजना के तहत 4 – 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है. कलेक्टर दीपक सक्सेना ने घायलों को बेहतर इलाज और इलाज के लिए तत्काल आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं. बहरहाल इस घटना के बाद एक बार फिर बेलगाम भागते वाहनों और सड़क हादसों को रोकने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

हादसे में मृत हुई लोगों की जानकारी

1 – शोभाराम पिता छोटू उम्र 35 वर्ष

2 – उषा बाई पति कोठारी आदिवासी 50 वर्ष

3- शिवाकुल पिता राजेश कोल उम्र 18 वर्ष

4 – कल्लू बाई पति शोभाराम उम्र 30 वर्ष

5 – रानू कोल पति करण उम्र 19

6 – करण पिता परदेशी कोल उम्र 20

7 – भूरा कोल पिता शोभाराम कोल उम्र 3 वर्ष

ज़रूर पढ़ें