MP News: ग्वालियर कार्यक्रम के बाद बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, CM Mohan Yadav के निर्देश पर बदले गए इन जिलों के कमिश्नर और कलेक्टर

MP News: CM Mohan Yadav के निर्देश पर लोकसभा चुनाव से पहले दो जिलों के एसपी को भी एक जगह से दूसरी जगह पोस्ट किया गया है.
MP News, CM Mohan Yadav

मध्य प्रदेश में एक बार फिर बड़े पैमाने पर प्रशासनिक सर्जरी

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में एक बार फिर बड़े पैमाने पर प्रशासनिक सर्जरी की गई है. सीएम डॉ. मोहन यादव(CM Mohan Yadav) का यह एक्शन ग्वालियर चंबल के दौरे से लौटने के बाद देखने को मिला है. बड़े पैमाने पर हुई प्रशासनिक सर्जरी में सामान्य प्रशासन विभाग ने ग्वालियर के कलेक्टर और कमिश्नर को हटा दिया है. इसके साथ इंदौर कमिश्नर माल सिंह को भी हटाकर मंत्रालय में सचिव बनाया गया है.

ग्वालियर से अक्षय कुमार को हटाया

तबादलों में खास बात यह है कि प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारी संजीव कुमार झा चंबल संभाग के कमिश्नर बनाए गए हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ आयुक्त सुदाम खाडे ग्वालियर की कमिश्नर बनाए गए हैं. साथ ही ग्वालियर में पदस्थ अक्षय कुमार सिंह को कलेक्टर के पद से हटकर अवर सचिव मंत्रालय में पदस्थ किया गया है. वहीं ग्वालियर की नई कलेक्टर रुचिका चौहान को जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि रुचिका चौहान मंत्रालय में आवर्त सचिव के पद पर पदस्थ थी.

दीपक सिंह को बनाया कमिश्नर इंदौर

वहीं ग्वालियर के कमिश्नर दीपक सिंह को अब कमिश्नर इंदौर का प्रभार दिया गया है. हरदा हादसे के मामले में नाम आने के बाद माल सिंह भयड़िया पर आखिरकार एक्शन ले लिया गया है. उन्हें सरकार ने हटा दिया है और उन्हें मंत्रालय में सचिव बनाया गया है. मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि माल सिंह भयड़िया के खिलाफ जांच कमेटी में एडवर्स रिपोर्ट आई है. इसके बाद उन्हें इंदौर कमिश्नर के पास से हटाया गया है.

यह भी पढ़ें: MP News: पीएम मोदी ने जबलपुर एयरपोर्ट के नई टर्मिनल का किया उद्घाटन, मॉडर्न लुक के साथ कल्चर की दिखेगी झलक

ग्वालियर के नए एसपी धर्मवीर यादव

उधर दो जिलों के एसपी को भी एक जगह से दूसरी जगह पोस्ट किया गया है. हालांकि ग्वालियर के एसपी राजेश चंदेल को पुलिस मुख्यालय में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाया गया है. ग्वालियर के नए एसपी धर्मवीर यादव बनाए गए हैं. धर्मवीर पिछले कई सालों से खरगोन में पदस्थ थे. राजेश चंदेल 2 साल से अधिक एक ही जिले में पदस्थ थे. लोकसभा चुनाव के मध्य नजर रखते हुए उन्हें पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया है.

ज़रूर पढ़ें