MP News: बांधवगढ़ में बाघिन के हमले में महिला की मौत, एक घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती

MP News: वन विभाग को इस घटना की जानकारी मिल गई है और विभाग बाघिन की तलाश कर रहा है.
Tiger

बाघिन के हमले में महिला की मौत (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: मध्य प्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पास बाघिन द्वारा किए गए एक हमले में महिला की मौत हो गई है. जबकि इसी हमले में एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है. जब बाघिन ने महिलाओं पर हमला किया उस वक्त वहां पर पांच महिलाएं मौजूद थीं. लेकिन इस हमले में मौके पर मौजूद तीन महिलाएं बाल-बाल बच गई. उन्हें हल्की चोट लगी है. वहीं बाघिन के हमले में घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है.

बाघिन के हमले की घटना बांधवगढ़ के पनपथा कोर के चंसुरा बीट में हुई है. बाघिन के हमले में जिस महिला की मौत हुई है उसकी पहचान कर ली गई है, महिला का नाम भूरी बाई कोल बताया जा रहा है. घटना स्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों ने बताया कि हमले के दौरान बाघिन भूरी बाई को अपने जबड़े में दबाकर जंगल के ओर भाग गई.

जंगल के ओर जा रही थी महिलाएं

वहीं हमले में गंभीर रूप से घायल तेरसी बाई कोल घटनास्थल पर ही पड़ी रहीं. हालांकि इस दौरान कुछ पांच महिलाएं मौजूद थीं, लेकिन घटना के दौरान तीन अन्य महिलाएं वहां से भाग गईं. ये महिलाएं बाघिन के हमले में बाल-बाल बची हैं. स्थानीय लोगों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ये सभी महिलाएं जंगल के ओर लकड़ी लेने जा रही थी. तभी जंगल की झाड़ियों में छिपी बाघिन ने उन महिलाओं पर हमला कर दिया, जिसके बाद ये घटना हुई है.

ये भी पढ़ें: Bihar News: BJP-JDU की बढ़ी टेंशन! जीतन राम मांझी ने रखी ये डिमांड, घर के बाहर लगे पोस्टर- ‘बिना मांझी सब बेकार’

हालांकि लोगों का कहना है कि बाघिन ने पहले घायल महिला तेरसी बाई पर हमला किया था, उसके बाद बाघिन ने भूरी बाई पर हमला किया. लेकिन भूरी बाई को बाघिन अपने जबड़े में दाबकर जंगल के ओर भाग गई. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद गांव वाले घटना स्थल पर पहुंचे और इसके बाद घायल महिला को अस्पताल पहुंचाया गया. उन्होंने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वन विभाग को घटना की जानकारी दे दी गई है और विभाग की टीम बाघिन की तलाश कर रही है.

ज़रूर पढ़ें