MP News: भाजपा के घोषणा पत्र पर बोले CM मोहन यादव- ‘संकल्प वह होता है, जिसे पूरा किया जाए’

BJP Manifesto 2024: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि ''प्रदेश के 26 हजार लोगों ने संकल्प पत्र (मैनिफेस्टो) के लिए सुझाव दिए हैं.
cm mohan yadav bjp manifesto 2024

मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भाजपा के घोषणा पत्र के बारे में जानकारी दी

Lok Sabha election 2024: 15 अप्रैल सोमवार को भोपाल स्थित प्रदेश मीडिया सेंटर में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया. प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भाजपा के घोषणा पत्र मोदी की गारंटी में शामिल विभिन्न मुद्दो के बारे में जानकारी दी. इसके साथ ही मीडिया के सवालों के जवाब भी दिए गए.

प्रदेश में रखवाई गई थी 1100 सुझाव पेटियां

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि ”प्रदेश के 26 हजार लोगों ने संकल्प पत्र (मैनिफेस्टो) के लिए सुझाव दिए हैं. इसके लिए पूरे MP में 1100 पेटियां रखवाई गईं थीं. वहीं 70 साल से अधिक उम्र के लोगों के मुफ्त इलाज का सुझाव चिकित्सा प्रकोष्ठ से मिला. यह 2047 के विकसित भारत का संकल्प पत्र है.” उन्होंने कहा कि संकल्प-पत्र 5 वर्ष के लिए सेवा सुशासन और गरीब कल्याण पर आधारित है,प्रधानमंत्री के अनुसार, देश में चार जातियां हैं,और हमारा संकल्प पत्र चारो जातियों के विकास को संकल्पित है. पिछले दस साल में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो संकल्प लिए गए हैं, उनको पूरा भी किया गया है.

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के ‘महुआ बिनने और चखने’ वाले बयान पर कांग्रेस नेता विक्रांत भूरिया ने कह दी बड़ी बात

मोदी जी जो कहते हैं वह करते भी हैं

मीडिया से बात करते हुए  मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि ”संकल्प वह होता है, जिसे पूरा किया जाए, मोदी जी का यह स्वभाव भी है. वह जो कहते हैं करते भी हैं. गारंटी की गारंटी वही व्यक्ति बोल सकता है, जिसके अंतर्मन से इस शब्द का महत्व समझे. प्रधानमंत्री आवास के नाम से सबसे ज्यादा मकान शहरी क्षेत्र में दिए गए हैं. मेरे उज्जैन जिले में 7000 से ज्यादा शहरी आवास गरीबों को मिले हैं. दिल्ली में जारी किए गये संकल्प पत्र में हर गरीब को मकान दिए जाने का वादा किया गया है.” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ”प्रधानमंत्री ने 10 साल में प्रदेश को जिन-जिन सेक्टर में काम दिए, वह पूरे किए हैं. जो समय मुझे मिला है, मैंने भी आगे बढ़ने का प्रयास किया है. हमने राज्य स्तर पर संकल्प पत्र पर बात की थी.”

दरअसल इस बार कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों ने ही अपने मैनिफेस्टो (घोषणा पत्र) जारी कर दिए हैं. बीजेपी इसे मोदी की गारंटी वाला संकल्प पत्र बता रही है तो वहीं कांग्रेस ने अपने मैनिफेस्टो  को कांग्रेस का न्याय पत्र का नांम दिया है. जारी किये गये मैनिफेस्टो में तरह तरह के वादे किये गये है. अब देखना यह है कि चुनाव जीतने वाली पार्टी मैनिफेस्टो में किये गये वादों को कितना धरातल पर उतार पाती है.

ज़रूर पढ़ें