MP News: प्रदेश में नेताओं वाली राखी का दौर तेज, सीएम से लेकर विधायक तक बहनों से बंधवा रहे राखी, अब रिकॉर्ड पर नजरें

MP News: नरेला से विधायक को मंत्री विश्वास सारंग 2009 से लगातार राखी का महोत्सव मनाते आ रहे हैं. इस बार रक्षाबंधन का महोत्सव 19 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक चलेगा.
Raksha Bandhan CM Mohan yadav

मुख्यमंत्री प्रदेश के आधे से ज्यादा हिस्सों में जाकर लाडली बहनाओं से राखी बंधवा चुके हैं.

MP News: प्रदेश में इन दिनों राखी बंधवाने का दौर जारी है. मुख्यमंत्री से लेकर विधायक और मंत्री भी इसी मिशन में लगे हुए हैं. अब सोमवार से राखी बंधवाने की होड़ तेज हो जाएगी. साथ ही रिकॉर्ड बनाने और तोड़ने की भी कई नेताओं की तैयारी है. भोपाल से सांसद आलोक शर्मा और मंत्री विश्वास सारंग किसी कोशिश में जुटे हुए हैं. हालांकि मुख्यमंत्री सबसे आगे हैं.

एक दिन में ही मुख्यमंत्री के रक्षाबंधन से जुड़े हुए कई कार्यक्रम हो रहे हैं. मुख्यमंत्री प्रदेश के आधे से ज्यादा हिस्सों में जाकर लाडली बहनाओं से राखी बंधवा चुके हैं. अब बीजेपी नेताओं ने रक्षाबंधन का कार्यक्रम काफी जोर से मनाया है तो कांग्रेस के नेता भला क्यों पीछे रहते. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने भी रक्षाबंधन का कार्यक्रम आयोजित किया है. रक्षाबंधन के दिन 1100 क्वार्टर स्थित घर पर आकर महिलाएं उन्हें राखी बंधेंगी. इधर आलोक शर्मा भी सोमवार को रक्षाबंधन के पूर्व संध्या पर कार्यक्रम रखा है. नगर निगम की सफाई आमले में कार्यरत स्वच्छताग्राही बहनों से राखी बंधवाएंगे. जब आलोक महापौर थे तभी से ऐसे आयोजन करते रहे हैं. इसके अलावा बहाने उनके घर और बांगो में राखी लेकर पहुंचेंगी.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह के मकान में चोरी, अलमारी से कैश लेकर चोर फरार, CBI दफ्तर के बगल में है बंगला

नरेला में सारंग बनेंगे 31 अगस्त तक महोत्सव

नरेला से विधायक को मंत्री विश्वास सारंग 2009 से लगातार राखी का महोत्सव मनाते आ रहे हैं. इस बार रक्षाबंधन का महोत्सव 19 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक चलेगा. दावा किया था सारंग ने कि पिछले साल 1 लाख से अधिक बहनों ने रक्षासूत बांधकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. इस बार बड़े स्तर पर रिकार्ड बनाने का फैसला किया है. राखी बंधवाने के लिए 15000 से अधिक कार्यकर्ता और क्षेत्र वासियों के लिए आवास पर व्यवस्था तक कर रखी है.

हुजूर विधायक रामेश्वर का 50 हजार का लक्ष्य

बीजेपी की तरफ से पूरे प्रदेश भर में विधायकों और जनप्रतिनिधियों को निर्देश मिले हैं कि रक्षाबंधन का कार्यक्रम बड़े स्तर पर मनाया जाए. हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी रक्षाबंधन महोत्सव का आयोजन किया है. उनका कहना है कि क्षेत्र में 21 स्थान पर 25000 बहनें रक्षा सूत्र बंधेंगी. कोलार से लेकर बैरागढ़ तक रक्षाबंधन के दिन नेताजी को बहनें रक्षा सूत्र बांधेगी.

ज़रूर पढ़ें