MP News: 4 जून के नतीजों की तैयारी को लेकर कांग्रेस अलर्ट, War Room में लीगल विंग के साथ मौजूद रहेंगे जीतू पटवारी समेत दिग्गज नेता

MP News: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ लोकसभा सीट का उदाहरण देते हुए एग्जिट पोल पर सवाल उठाए. उन्होंने लिखा कि राजगढ़ लोक सभा क्षेत्र तीन जिलों में फैला हुआ है.
Congress has become alert regarding the results coming on June 4.

4 जून को आने वाले नतीजों को लेकर कांग्रेस अलर्ट हो गई है.

MP News: मध्य प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में 4 जून के नतीजों की की तैयारी की जा रही है. काउंटिंग के दिन कांग्रेस के सभी बड़े नेता पीसीसी में मौजूद रहेंगे. प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी विवेक तंखा ही प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मौजूद रहेंगे जबकि कमलनाथ, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार सहित कई और नेता अपने क्षेत्रों में काउंटिंग पर नजर रखेंगे.

वाररूम में नेताओं के अलावा लीगल विंग भी मौजूद रहेगी. मतगणना के दौरान शिकायत या फिर गड़बड़ी मिलने पर एक्सपर्ट्स के साथ चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे. एग्जिट पोल ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. विधानसभा चुनाव की तरह बड़ी हार की लहर कार्यकर्ताओं में निराशा भर सकती है. लिहाजा पार्टी नेताओं ने काउंटिंग तक कार्यकर्ताओं में उत्साह बरकरार रखने की कवायद शुरू कर दी है. इधर , कमलनाथ कहा चुके हैं कि मनोबल तोड़ने के हथकंडे अपना रही बीजेपी छिंदवाड़ा और मध्य प्रदेश के प्रिय कांग्रेस कार्यकर्ता, लोकसभा चुनाव का मतदान पूरा हो चुका है और आगामी चार जून को मतगणना का कार्य किया जाएगा. सबको मतगणना कार्य के लिए पार्टी की ओर से जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसे पूरी मेहनत, कुशलता और निर्भय होकर निभाएं. भारतीय जनता पार्टी झूठा प्रोपेगंडा और मनोबल तोड़ने के लिए सारे हथकंडे अपना रही है. आप इन सब चीज़ों पर ध्यान मत दीजिए और अपने काम पर ध्यान लगाइये.मतगणना के समय फार्म 17 सी का मिलान सही तरीके से करें. किसी तरह के दबाव में न आएं. छिंदवाझ ही नहीं पूरे देश और प्रदेश की जनता ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का साथ दिया है.

समर्थक काउंटिंग पर ध्यान रखें, गड़बड़ी ना हो पाए

दिप्रियता सिंह ने समर्थकों से अपील करते हुए लिखा कि- टीवी चैनलों के एग्जिट पोल में राजगढ़ शामिल नहीं है. मेरी अपने सहयोगियों और समर्थकों से अपील है कि मतगणना पर ध्यान रखें ताकि कोई गड़बड़ी ना होने पाये. राजगढ़ में चुनाव आप सबको कड़ी मेहनत और जनता के समर्थन से लड़ा गया है. बस एक काउंटिंग वाले दिन की मेहनत बाकी है. हमारे मतगणना एजेंट्स से बस एक अनुरोध और है. जब तक नतीजा घोषित ना हो जाए तब तक अपनी टेबल ना छोड़ें, हम लड़ें हैं और हम जीतेंगे.

ये भी पढे़ं: एमपी में जुलाई से PHQ की आधा दर्जन शाखाएं हो जाएंगी खाली, DGP बनने के लिए शुरू हुई IPS के बीच लॉबिंग

1 दिन में लोकसभा क्षेत्र का सर्वे करना संभव नहीं: दिग्विजय

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ लोकसभा सीट का उदाहरण देते हुए एग्जिट पोल पर सवाल उठाए. उन्होंने लिखा कि राजगढ़ लोक सभा क्षेत्र तीन जिलों में फैला हुआ है. राजगढ़, गुना और आगर मालवा। अगर किसी टीवी चैनल को यहाँ एग्जिट पोल करना था तो उसको इन तीनों जिलों में अपने लोग भेजने थे. क्या उन्होंने भेजे? राघोगढ़ से लेकर सुसनेर तक एक ही दिन में एक साथ वोट डालकर बाहर आ रहे लोगों से पूछना कि किसको वोट दिया और एग्जिट पोल तैयार करना संभव नहीं, इसके लिए कम से कम 100 लोगों से ऊपर की टीम चाहिए.

नेताओं ने किया 6-7 सीटें जीतने का दावा

लोकसभा चुनाव परिणाम से पहले दिल्ली में एआईसीसी के दफ्तर में कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई.सूत्रों का कहना है कि बैठक में मध्य प्रदेश के नेतृत्व ने आलाकमान के सामने 6 से 7 सीटें जीतने का दावा किया है.जबकि 4 से 5 सीटों पर कड़ा मुकाबला होने की बात कही है. दरअसल, बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, समेत लोकसभा के सभी प्रत्याशियों, सभी राज्यों के पीसीसी चीफ, नेता प्रतिपक्ष मौजूद रहे. जिसमें सभी नेताओं से फीडबैक लिया गया. इस दौरान एमपी के प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने 6 से 7 सीटें जीतने का दावा किया.कांग्रेस नेतृत्व ने सभी पीसीसी चीक से पूछा गया कि किस राज्य में कितनी सीट आ रही है.

ज़रूर पढ़ें