MP News: कांग्रेस की लोकसभा-विधानसभा में चार बार हार की ‘बीमारी’ दूर करेगी फैक्ट फाइंडिंग कमेटी, पटवारी बोले- कुशवाहा का बयान सरकार का समर्थन

MP News: फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्यों से पहले लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों ने हार की वजह बताई. उन्होंने कहा कि ईवीएम को सेट किया गया था.
Congress Fact Finding Committee meeting regarding Lok Sabha election results

लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर कांग्रेस फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक

MP News: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में बुरी तरह हर के बाद दिल्ली हाई कमान ने कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं को मध्य प्रदेश में हार के कारणों का पता लगाने की जिम्मेदारी दी है. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्देश पर फैक्ट फाइंडिंग कमेटी कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों से 121 चर्चा कर रही है. इससे पहले जीतू पटवारी का बयान सामने आया है. जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस कर लोकसभा और चार विधानसभा चुनाव हार चुकी है. लगातार हार की वजह से बीजेपी की सरकार का आतंक है. जीतू पटवारी ने कहा कि आखिर इस बीमारी का क्या इलाज है. कांग्रेस क्यों लगातार हार रही है. यही वजह पता करने के लिए फैक्ट फाइंडिंग कमेटी प्रत्याशियों से चर्चा कर रही है.

जीतू पटवारी ने कहा कि आने वाले दिनों में भी जुलाई में बैठक होगी. सभी विधानसभा और लोकसभा के प्रत्याशियों को बुलाया जाएगा. इसके साथ ही ब्लॉक मंडल और जिला अध्यक्ष को भी बुलाकर बैठक की जाएगी. वहीं सरकार के मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा के बयान को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि यह कुशवाहा का बयान नहीं है. सरकार का बयान है. सरकार के कैबिनेट मंत्री हैं. सभी कैबिनेट मंत्रियों सहमति से नारायण सिंह कुशवाहा का बयान है. घर-घर में शराब पीने का अजीब तरीका बता रहे हैं.

अगर किसी नेता की हार हुई तो उस पर भी एक्शन- सप्तागिरी

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य सप्तगिरी उल्का ने कहा कि अगर किसी नेता की वजह से हार हुई है तो उसे पर भी एक्शन लिया जाएगा. सप्तगिरि ने कहा कि लोकसभा प्रत्याशियों से 121 बातचीत करेंगे. उनसे यह जानेंगे कि हार के कौन से कारण है. जिसके चलते कांग्रेस की यह स्थिति बनी.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup के फाइनल में India और South Africa आमने-सामने, जबलपुर में स्कूली बच्चों ने चलाया ‘Best of Luck’ अभियान

ईवीएम की वजह से बीजेपी जीती – कांग्रेस प्रत्याशी

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्यों से पहले लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों ने हार की वजह बताई. उन्होंने कहा कि ईवीएम को सेट किया गया था. मंदसौर लोकसभा प्रत्याशी दिलीप गुर्जर ने कहा कि जितनी सीटें बहुमत के लिए चाहिए थी. उन पर ईवीएम सेट थी. पूर्व मंत्री और लोकसभा प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल ने कहा कि ईवीएम के कारण बीजेपी की जीत हुई है. एमपी में कांग्रेस के खिलाफ माहौल नहीं था. इधर, गुना से लोकसभा प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह ने कहा कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया गया. अधिकारी बीजेपी की कार्यकर्ता बनकर काम कर रहे थे. रतलाम झाबुआ लोकसभा सीट से प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कहा कि भाजपा ने प्रजातंत्र की हत्या की है. किसी भी सूरत में मध्य प्रदेश में बीजेपी 29 की 29 लोकसभा सीट नहीं जीत सकती थी.

ज़रूर पढ़ें