MP News: प्रदेशभर में जिलाबदर बदमाशों के विरुद्ध चला अभियान, 141 बदमाश कानून का उल्लंघन करते पकड़े गए

MP News: जिला बदर के दौरान इनके द्वारा किसी आपराधिक घटना की संभावना भी बनी रहती है. इसकी जांच करने के लिए 28 मई की रात्रि में प्रदेश के सभी थाना क्षेत्रों में सघन अभियान चलाया गया.
After the order of the CM, the accused were investigated in the police stations across the state.

सीएम के आदेश के बाद प्रदेश भर के थानों में जिला बदार आरोपियों की जांच की गई.

Checking Moment in Bhopal : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा हाल ही में  कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान असामाजिक तत्वों, गुण्डे-बदमाशों पर सघन अभियान चलाकर कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे. इसके बाद डीजीपी सुधीर सक्सेना ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को अभियान चलाकर जिला बदर बदमाशों की सघन जांच कर उल्लंघन पाए जाने पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. जिन अपराधियों का लगातार आपराधिक रिकार्ड होने पर जिलाबदर की कार्रवाई की जाती है वे कई बार जिलाबदर के दौरान अपने घर या क्षेत्र में छिपकर समय काटते हैं.

जिला बदर के दौरान इनके द्वारा किसी आपराधिक घटना की संभावना भी बनी रहती है. इसकी जांच करने के लिए 28 मई की रात्रि में प्रदेश के सभी थाना क्षेत्रों में सघन अभियान चलाया गया. रातभर चली इस कार्यवाही में सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया. पूरे प्रदेश में अभियान के दौरान 2428 जिलाबदर बदमाशों को चेक किया गया जिसमें से 141 बदमाश कानून का उल्लंघन करते पाए गए। आदेश का उल्लंघन करने वाले सभी 141 आरोपियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में पूर्व सांसदों को संगठन में काम देगी BJP, साध्वी-डामोर-दरबार शेजवलकर समेत 8 नेताओं के पुनर्वास पर सस्पेंस

अपराधियों पर शिकंजा

राज्य में अपराध पर नियंत्रण के लिए बदमाशों के खिलाफ समय-समय पर अभियान चलाए जाते रहे हैं साथ ही जिलों के ऐसे फरार वारंटी, जो दूसरे जिलों में जाकर छिपे हैं, उनके बारे में भी जानकारी जुटाकर उन्हें गिरफ्तार किए जाने की कार्रवाई भी निरंतर की जा रही है. इसे अभियान स्तर प्रदेश भर में क्रियान्वित किया जा रहा है. प्रदेश के सभी जिलों में कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने और अपराधियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से पुलिस ने जिलाबदर की कार्रवाई का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की और बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. रात्रि में आकस्मिक रूप से की गई इस कार्यवाही से बदमाशों में हड़कंप देखने को मिला. डीजीपी सक्सेना ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था की सुदृढ़ता कायम रखने के लिए इस तरह के चैकिंग अभियान आगे भी समय-समय पर चलाए जाने के निर्देश दिए हैं.

ज़रूर पढ़ें