MP News: जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को मिला बड़ा ऑर्डर, 3 साल तक नहीं होगी काम की कमी

MP News: ऑर्डिनेंस फैक्ट्री जबलपुर ने अब इस आर्डर को पूरा करने के लिए जोर-जोर से तैयारी शुरू कर दी है.
Jabalpur's ordinance factory has received a big order

जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को बड़ा ऑर्डर मिला है.

MP News: भारतीय सेना के लिए घातक हथियार बनाने वाली जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को बड़ा ऑर्डर मिला है भारतीय वायु सेना की तरफ से सुखोई और जगुआर जैसे विमानों के लिए बमों के खोल बनाने का ऑर्डिनेंस फैक्ट्री जबलपुर को ऑर्डर दिया गया है ऑर्डिनेंस फैक्ट्री जबलपुर के लिए भारतीय सेना द्वारा दिया गया यह ऑर्डर मौजूदा फाइनेंस ईयर के लिए ऑक्सीजन का काम करेगा.

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री ने शुरु की तैयारी

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री जबलपुर ने अब इस आर्डर को पूरा करने के लिए जोर-जोर से तैयारी शुरू कर दी है. ओएफजे 3 साल में 4000 से अधिक 250 किलोग्राम के बम के खोल तैयार कर एयर फोर्स को सप्लाई करेगा. इसके साथ ही 120 किलोग्राम के एरियल बम की बॉडी का भी उत्पादन जबलपुर में होगा. बारूद भराई का काम ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया में होगा. जानकारी के मुताबिक नए उत्पादों का ऑर्डर 115 करोड रुपए से अधिक का है. फैक्ट्री के पास इतना वर्कलोड आ गया है कि अगले 3 साल तक उसे किसी भी तरह के काम की कमी नहीं पड़ेगी. कंपनी 120 किलोग्राम बम बॉडी का काम 4 साल बाद शुरू कर रही है जिसके लिए प्रबंधन ने तैयारियां शुरू कर दी है मैनपॉवर बढ़ाने के लिए जल्द ही नई भर्तियां भी फैक्ट्री में शुरू कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: लगातार जारी है ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान, बीएसएफ कैंपस में CM मोहन यादव और केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने रोपे पौधे

जबलपुर की ऑर्डनेंस फैक्ट्री को मिले इस जंबो ऑर्डर के बाद कर्मचारियों में भी खुशी है खास बात यह है कि एरियल बमों के मामले में ऑर्डनेंस फैक्ट्री जबलपुर का एकाधिकार है पूरे देश में एरियल बमों का उत्पादन और कहीं नहीं होता है. यह बम कितने घातक होते हैं कि जब इन बमों को लड़ाकू विमानों द्वारा दुश्मन के ठिकानों पर गिराया जाता है तो धरती कांप उठती है इनका इस्तेमाल रनवे, बंकर, बड़ी इमारत, युद्धपोत और दूसरी बड़ी बिल्डिंग को ध्वस्त करने में किया जाता है.

ज़रूर पढ़ें