MP News: मालवांचल टॉप पर, कमजोर सीटों पर पहुंच पर रहे संगठन के दिग्गज, ट्राइबल अंचलों में नए सदस्य बनाने भाजपा का जोर, घर-घर दे रहे दस्तक

MP News: भाजपा को प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 में 67 सीटों और लोकसभा चुनाव में जिन बूथों पर हार का सामना करना पड़ा था ऐसे कमजोर बूथों पर विशेष फोकस करने के निर्देश दिए गए हैं.
Through the membership campaign, BJP is continuously focusing on the weak seats in the state.

सदस्यता अभियान के जरिए बीजेपी प्रदेश में कमजोर सीटों पर लगातार फोकस कर रही है.

MP News: मध्यप्रदेश में सदस्यता अभियान के बहाने भाजपा ने अपना जनाधार पुख्ता करने के साथ ही नए-पुराने सभी नेता-कार्यकर्ताओं को पब्लिक कनेक्ट बढ़ाने मैदान में उतार दिया है. पार्टी ने ट्राइबल अंचलों पर विशेष फोकस करते हुए बड़े नेताओं को कमजोर क्षेत्रों की नए-पुराने नेताओं की भागदौड़ कमजोर बूथ बढ़ा रहे सिरदर्दी कमान सौंप दी है.

डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाने की चुनौती सभी के सिर चढ़ कर बोल रही है. प्रदेश में पार्टी ने 15 दिन के दौरान 45 लाख सदस्य बनाने का रिकॉर्ड बना लिया है. इसमें मालवांचल क्षेत्र टॉप पर चल रहे हैं. विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस व अन्य दलों के जिन दिग्गज नेताओं ने पाला बदलकर भाजपा का दामन थामा था यह मुहिम उन्हें भी असहज किए हुए है, कुछ नेताओं ने तो आईटी विशेषज्ञों की सेवाएं तक ले ली हैं। भाजपा को जिन सीटों और बूथों पर हार का सामना करना पड़ा वहां विशेष प्रयास चल रहे हैं.

हारी हुई सीटों पर सबसे ज्यादा बीजेपी की चिंता

भाजपा हाईकमान को प्रदेश में सबसे ज्यादा चिंता हारी हुई सीटों की सता रही है. भाजपा के पुराने और मूल कॉडर के मैदानी कार्यकर्ता तो दौड़-भाग करके अपनी सक्रिय सदस्यता बचाने के बाद टारगेट पूरा करने में आगे हैं लेकिन हजारों की संख्या में विस और लोस चुनाव के दौरान जो नेता भाजपा में शामिल हुए हैं उनके लिए यह अनुभव नया और यह अभियान तनाव एवं चुनौतीपूर्ण लग रहा है. कई नेताओं ने अपना टारगेट पूरा करने और ‘फेस सेविंग’ की खातिर ‘तिकड़म’ भिड़ा ली है. उन्होंने समर्थकों व आईटी के जानकार युवाओं को ‘हायर’ कर सदस्यता की ठीक-ठाक संख्या कर ली है.

यह भी पढ़ें: MP News: बीएमएचआरसी में भी डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए उठाए कदम- 6 अस्पतालों में सुरक्षा के लिये लगेंगे 52 सीसीटीवी कैमरे

200 सदस्य बनने पर सबसे ज्यादा तनाव

भाजपा को प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 में 67 सीटों और लोकसभा चुनाव में जिन बूथों पर हार का सामना करना पड़ा था ऐसे कमजोर बूथों पर विशेष फोकस करने के निर्देश दिए गए हैं. यही वजह है कि कांग्रेस के गढ़ बन चुकीं कुछ ट्राइबल सीटों के अलावा भोपाल उत्तर, भोपाल मध्य और सैलाना जैसे कमजोर विस क्षेत्रों में विशेष जतन किए जा रहे हैं. ऐसे क्षेत्रों में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा सहित अन्य प्रमुख नेता पहुंचकर अभियान को गति देने में जुटे हैं. संगठन के लिए कमजोर बूथ पर 200 नए सदस्य बनाने का संकल्प सिरदर्दी बढ़ा रहा है.

जिलों में छोटे कार्यकर्ताओं की भी ली जा रही मदद

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है कि ट्राइबल अंचल में दिक्कतें हां, यह सही है कि ट्राइबल अंचलों श्योपुर, विजयपुर, बालाघाट, बैहर, थांदला, झाबुआ, अलीराजपुर और मुरैना जैसे अंचलों में नेटवर्क की दिक्कतें सामने आई हैं. फिर भी अब तक 45 लाख सदस्य बन चुके हैं. पार्टी का बड़ा अभियान है जो छुट-पुट समस्याएं हैं उन्हें दूर भी कर रहे हैं. सभी छोटे-बड़े कार्यकर्ता अभियान में जुटे हैं.

ज़रूर पढ़ें