MP में आठ महीने बाद भी प्रभार के जिलों में मंत्रियों की समीक्षा बैठकों का इंतजार, जानिए इनसाइड स्टोरी

MP News: वरिष्ठ मंत्रियों को दो-दो जिले और 8 जूनियरों को सिंगल जिले की जवाबदारी सौंपी गई है. सीएम ने इंदौर का प्रभार अपने पास रखा है.
VALLABH BHAWAN BHOPAL

मंत्रालय वल्लभ भवन

MP News: मध्य प्रदेश में सरकार गठन के आठ महीने बाद मंत्रियों को उनके प्रभार के जिले तो आवंटित हो गए लेकिन झंडावंदन के बाद ज्यादातर जिलों में समीक्षा बैठकों के लिए प्रभारी मंत्रियों का इंतजार बना हुआ है. ग्वालियर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट अधिकारियों के साथ योजनाओं की समीक्षा कर चुके हैं जबकि मंत्री चेतन काश्यप ने भोपाल के अफसरों को सितंबर फर्स्ट वीक में बैठक बुलाने के निर्देश दिए हैं. जबलपुर व इंदौर को अभी इंतजार है जबकि 29 को भिंड- टीकमगढ़ और रतलाम में पहली समीक्षा बैठक के लिए 28 अगस्त का दिन तय हुआ है. कई जिलों में तारीख अभी तय होना बाकी है. वरिष्ठ मंत्रियों को दो-दो जिले और 8 जूनियरों को सिंगल जिले की जवाबदारी सौंपी गई है. सीएम ने इंदौर का प्रभार अपने पास रखा है.

इन जिलों को है प्रभारी मंत्रियों का इंतजार

झंडावंदन के बाद जिन जिलों में प्रभारी मंत्री का प्रवास नहीं हुआ. इनमें रीवा, कटनी, गुना, सिंगरौली, राजगढ़, उमरिया, अनूपपुर, डिंडौरी, सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, दमोह, पांढुर्णा, खरगोन, धार, नीमच, मंदसौर, बड़वानी व अलीराजपुर शामिल हैं. अफसरों के साथ मंत्रियों का संवाद परिचय तक ही सीमित रहा. बताया जाता है कि स्वतंत्रता दिवस के बाद रक्षाबंधन और जन्माष्टमी पर्व के चलते छुट्टियों का माहौल बना रहा. मंत्रीगण भी अपने क्षेत्रों में व्यस्त रहे, जिन मंत्रियों के पास पड़ौस के जिलों का प्रभार है उनके औपचारिक दौरे हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: रीवा के एक स्कूल में 11 शिक्षकों को कैसे हो गया ब्रेन ट्यूमर? मचा हड़कंप

कहीं बैठकें हुईं तो कहीं एजेंडा और कार्यक्रम तय

देवासः पिछले सप्ताह उप मुख्यमंत्री देवड़ा ने अधिकारियों की बैठक ली.

रतलाम: मंत्री विजय शाह ने 28 अगस्त को बैठक तलब की है.

भिंड: मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल 29 अगस्त को समीक्षा करेंगे.

टीकमगढ़: मंत्री कृष्णा गौर ने 29 अगस्त को बैठक बुलाई है

बैतूल: मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने 24 अगस्त को बैठक बुलाई थी जो स्थगित हो गई.

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला सागर: शहडोल और जगदीश देवड़ा के पास जबलपुर एवं देवास का प्रभार है.

आगर मालवा: नागर सिंह चौहान ने जन्माष्टमी के बाद बैठक बुलाने कहा है.

ज़रूर पढ़ें