MP News: राज्य मंत्री गौतम टेटवाल बोले- संविधान, आरक्षण को किसी ने हाथ लगाया तो उसके हाथ जला देंगे, युवक ने कर दिया सवाल

rajgarh news: गौतम टेटवाल बोले मै यहां राजनीति करने नहीं आया हूं. समाजिक कार्यक्रम को सफल बनाने आया हूं. अगर आरक्षण को किसीने हाथ भी लगाया तो हम उसके हाथ जला देंगे.
gautam tentwali

फोटो- गौतम टेंटवाल

conference of Jangra Meghwal society: राजगढ़ में जांगड़ा मेघवाल समाज के सम्मलेन में भाजपा के राज्यमंत्री गौतम टेटवाल ने मंच से कहा आरक्षण को कोई हाथ लगाकर देखे, हाथ जला देंगे,तभी एक बीच कार्यक्रम में उठकर सामने आया और बोला मंत्री जी आपके सांसद बोल रहे है 400 पार करना है, भारतीय संविधान और आरक्षण को खत्म करना है. लोग युवक को बोलने से रोकते रहे,लेकिन वहां नही रुका , जिसके बाद मंत्री वहां से निकल गए.

यह है पूरा मामला

दरअसल, नरसिंहगढ़ क्षेत्र स्थित मंडावर में जांगड़ा मेघवाल समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन कार्यक्रम रखा गया था. कार्यक्रम में कई अधिकारी, सहित बड़े नेता पंहुचे थे. इसी सम्मेलन में भाजपा के राज्यमंत्री गोतम टेटवाल भी कार्यक्रम में शामिल हुए. साथ ही कांग्रेस के भी कई कार्यकर्ता मौजूद थे. कुछ देर तक मंच पर खूब भाषण चलते रहे.

अजाक्स के पदाधिकारी ने उठाई बात

भाषण  के दौरान अजाक्स के पदाधिकारी ने भाषण में कहा कि, बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर ने आरक्षण दिया, जिसको दबाया जा रहा है, एक लाख चालीस हजार पद आज भी खाली है, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा था एक लाख पदोन्नति की पूर्ति कर देंगे, लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हुआ, क्या सब सो रहे हैं.

राज्यमंत्री गौतम टेटवाल ने कहा- ‘मैं यहां राजनीति करने नहीं आया’

अजाक्स के पदाधिकारी के बाद कार्यक्रम मंच पर मौजूद राज्यमंत्री गोतम टेटवाल भड़क गए और बोले में यहां राजनीति करने नहीं आया हूं. समाजिक कार्यक्रम को सफल बनाने आया हूं. अगर आरक्षण को किसीने हाथ भी लगाया तो हम उसके हाथ जला देंगे.

ये भी पढ़ेंः राजधानी की होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों पर आबकारी की दबिश, आईपीएल मैच के साथ शराब का लुफ्त उठाने वाले 80 लोगों पर दर्ज किया मामला

आमसभा से ही युवक ने पूंछ लिया सवाल

टेटवाल के इतना कहने के बाद ही भीड़ से एक युवक मुकेश मेघवाल निकल कर आया और बोला ”मंत्री जी आपकी सरकार के चार सांसद बोल रहे हैं, 400 सीट चाहिए 400 पार करना है क्यूकि, भारतीय संविधान और आरक्षण को खत्म करना हैं, इधर आप भाषण दे रहे हैं की संविधान और आरक्षण को किसीने हाथ लगाया तो हम उसके हाथ जला देंगे, जब आपकी पार्टी के सांसद ऐसा बोल रहे थे जब आपने स्टेटमेंट देकर क्यों विरोध नहीं किया.”

युवक और मंत्री के बीच हुई कहासुनी

कांग्रेस कार्यकर्ता मुकेश मेघवाल और राज्यमंत्री के बीच जमकर कहासुनी हुई. लोग युवक को बोलने से रोकते रहे, युवक का कहना है कि में मंत्री जी से सिर्फ सवाल कर रहा हूं सवाल करना मेरा अधिकार है,मैं कोई झगड़ा या गाली गलौज नहीं कर रहा हूं, विवाद इतना बढ़ गया है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और मंत्री जी के समर्थक को आस पास खड़े लोगों ने पकड़ा, इतने में ही राज्यमंत्री जी को भोजन कराने का कह कर कार्यकर्ता बाहर ले गए.

ज़रूर पढ़ें