MP News: राजधानी की होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों पर आबकारी की दबिश, आईपीएल मैच के साथ शराब का लुफ्त उठाने वाले 80 लोगों पर दर्ज किया मामला

MP News: आबकारी अमले ने शनिवार-रविवार की देर रात को अवैध रूप से शराब परोसने वाले होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों पर छापेमारी की. इस दौरान शराब पीने के साथ आइपीएल क्रिकेट मैच का लुत्फ उठा रहे लोगों में भगदड़ मच गई.
MP News

राजधानी की होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों पर आबकारी की दबिश

MP News: आबकारी अमले ने शनिवार-रविवार की देर रात को अवैध रूप से शराब परोसने वाले होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों पर छापेमारी की. इस दौरान शराब पीने के साथ आइपीएल क्रिकेट मैच का लुत्फ उठा रहे लोगों में भगदड़ मच गई. आबकारी अमले ने युवक- युवतियों समेत 80 लोगों पर केस दर्ज किया है. वहीं देर रात तक कार्रवाई जारी रही.

सहायक आबकारी आयुक्त दीपम रायचुरा ने जिला आबकारी कंट्रोलर आरजी भदौरिया के नेतृत्व में तीन अलग-अलग टीम बनाकर नीलबड़, रायसेन और बैरागढ़ रोड सहित अन्य जगहों के होटलों, रेस्टोरेंट और ढाबों पर एक साथ दबिश दी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में दो चरणों की वोटिंग से चुनाव आयोग की टेंशन क्यों बढ़ी हुई है?

80 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

इस मामले की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि नीलबड़ में नेचर कॉटेज, ट्री चैप्टर, व्हाइट आर्चिड, कंट्री साइड रेस्टोरेंट कोजी किचन, जहाज रेस्टोरेंट पर कार्रवाई की गई है. इसी तरह रायसेन रोड पर जीसी रिट्रीट, शामियाना, आचमन, सम्राट गार्डन, देशी तड़का के अलावा विदिशा रोड पर सेवन ओक, चंबल ढाबा, युवराज ढाबा पर टीम द्वारा दबिश दी गई. उन्होंने बताया कि कई होटलों में लोग शराब पीने के साथ क्रिकेट मैच देख रहे थे, टीम को देखते ही वे भाग खड़े हुए. इन होटल्स के पास शराब पिलाने के लाइसेंस भी नहीं थे. अवैध शराब परोसने और पिलाने के मामले में 80 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. कार्रवाई के दौरान 40 बल्क लीटर शराब जब्त की गई. जिसकी कीमत 40 हजार रुपए बताई जा रही है.

चुनाव को लेकर सख्त हुआ आबकारी विभाग

भोपाल के अलग-अलग इलाकों में होटल और रेस्टोरेंट में अवैध रूप से शराब पिलाने का धंधा चरम पर है. आए दिन आबकारी विभाग की टीम ऐसे होटल और रेस्टोरेंट पर छापेमार कार्रवाई करते हुए प्रकरण दर्ज कर रही है. वहीं चुनाव के चलते अवैध शराब बिक्री और परिवहन के मामले में भी आबकारी विभाग सतर्क है. भोपाल लोकसभा सीट के भीतर आबकारी विभाग ने 30 लख रुपए से अधिक की शराब जब्त की है. इसके अलावा 200 से अधिक लोगों के खिलाफ मामले भी दर्ज किए हैं.

ज़रूर पढ़ें