MP में चुने गए नए विधायकों को ट्रेनिंग देगी BJP, कार्यकर्ता से लेकर वरिष्ठ नेताओं के बीच संबंधों पर रहेगा फोकस

MP News: पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही वरिष्ठ नेता से वह लगातार संपर्क में रहे. उनकी समय-समय पर सलाह लें और उसे सलाह पर कैसे अपने क्षेत्र का विकास करें.
BJP

प्रतीकात्मक तस्वीर

MP News: भाजपा अपने को मजबूत और जनता के बीच में और मजबूत पैठ बनाने के लिए लगातार नए प्रयोग कर रही है. इसी क्रम में अब विधायकों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा. जिसमें उन्हें कामकाज के गुर बताए जाएंगे. साथ ही यह भी बताया जाएगा कि सरकार की योजनाओं को जन-जन तक अपने तरीके से कैसे पहुंचाएं.

भाजपा पहली बार के अपने विधायकों को आने वाले दिनों में राजनीति के हर मंच पर उन्हें मजबूत करने की योजना पर काम कर रही है. इसके चलते संगठन की ओर से 2 दिन का शिविर लगाया जाएगा. जिसमें उन्हें यह बताया जाएगा की जनता के बीच उन्हें कैसे काम करना है. जनता के प्रति उनका व्यवहार कैसा हो. जिससे उनकी लोकप्रियता निरंतर बढ़ती रहे. साथ ही पार्टी की छवि की जनता के बीच निखरती रहे. साथ ही यह भी बताया जाएगा कि वह प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर कैसे कम करें. ताकि आधे से ज्यादा उनकी समस्याएं उनके क्षेत्र के अफसरों से ही मिलकर हाल हो जाए. यह टिप्स दिए जाएंगे कि वह अफसर और जनता के बीच लगातार संवाद स्थापित रखें.

पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी संपर्क रखने की हिदायत

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही वरिष्ठ नेता से वह लगातार संपर्क में रहे. उनकी समय-समय पर सलाह लें और उसे सलाह पर कैसे अपने क्षेत्र का विकास करें. इसके अलावा कार्यकर्ता और नेताओं से संवाद करने से उनकी नाराजगी भी स्थानीय विधायक से नहीं होगी. कभी ऐसी कोई स्थिति बने तो उसका प्लान कैसे किया जाए. इन सभी विषयों पर ट्रेनिंग दिए जाने का प्लान तैयार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते पुलिस हाई अलर्ट पर, PHQ ने सभी पुलिस अधीक्षकों को पूरी सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

जल्द क्या होगा प्रशिक्षण कार्यक्रम

प्रशिक्षण कब होगा यह अभी तय नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इसे आयोजित कर पार्टी पहली बार के विधायकों को दक्ष करने का काम करेगी. ऐसा माना जा रहा है कि क्षेत्र में विधायक की नाराजगी ना हो. इस पर पार्टी का ज्यादा फोकस है. इसलिए कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं से संवाद और संपर्क को लेकर ज्यादा जोर दिया जा रहा है. जनता से उनके समस्याएं सुनने और हल करने के साथ ही अफसर से संबंध में बनाकर काम करने पर जोर दिया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें