MP News: BJP ज्वाइन करने की अटकलों के बीच सोनिया गांधी से मिले कमलनाथ, रखी ये डिमांड

MP News: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार को दिल्ली में थे, जहां उन्होंने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है.
Kamal nath

पूर्व सीएम कमलनाथ (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के बीते दिनों से बीजेपी में शामिल होने की अटकलें थीं. कुछ दिनों से लगातार उनके नाराजगी की खबरें आ रही थीं. लेकिन इसी बीच शुक्रवार को कमलनाथ ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है. सूत्रों की माने तो कमलनाथ ने इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस हाईकमान के सामने अपनी डिमांड रख दी है.

दरअसल, आगामी राज्यसभा चुनाव में मध्य प्रदेश से कांग्रेस के एक उम्मीदवार का रास्त साफ है. हालांकि दूसरी के लिए अभी पेच फंसा हुआ है. ऐसे में कमलनाथ की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात अहम मानी जा रही है. सूत्रों के अनुसार उन्होंने अपनी मुलाकात के दौरान कांग्रेस से अपने लिए एक सेफ सीट मांगी है.

दूसरी ओर कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा के सांसद नकुलनाथ ने अगला लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. सूत्रों की माने तो कमलनाथ ने इस मुलाकात के दौरान पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से अपने बेटे और सांसद नकुलनाथ से लिए छिंदवाड़ा लोकसभा सीट मांगी है. नकुलनाथ के बाद कमलनाथ ने भी बेटे के लोकसभा चुनाव लड़ने की ऐलान किया था.

इस वजह से बीजेपी में शामिल होने की थी अटकलें

इसके अलावा कमलनाथ को बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की राज्य में हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. वहीं बीते कुछ दिनों से कमलनाथ के नाराज होने और बीजेपी में शामिल होने की अटकलें चल रही थीं. मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से उनकी मुलाकात ने इन अटकलों को और हवा दे दी थी.

ये भी पढ़ें: MP News: 10 मिनट की देरी पर परीक्षा नहीं दे पाए 10वीं के कई स्टूडेंट्स, नहीं खोला स्कूल का गेट, बेहोश हुई छात्रा

बता दें कि कमलनाथ ने नकुलनाथ को लोकसभा चुनाव लड़ाने का ऐलान कर अब अपनी राजनीतिक जिम्मेदारी अगली पीढ़ी को सौंप दी है. वहीं उन्होंने 13 फरवरी को भोपाल में पार्टी विधायकों के लिए डिनर पार्टी रखी है. अब उनके इस फैसले के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें