MP News: सनातन धर्म अपनाकर हैदर बने अब हरिनारायण, बोले- हिन्दू धर्म को आगे बढ़ाऊँगा, बताया क्यों छोड़ा इस्लाम

Indore News: हरिनारायण ने कहा कि मेरे देश और मेरे सनातन धर्म के लिए जब तक मेरे शरीर में जान रहेगी तब तक सनातन धर्म को आगे बढ़ाऊंगा. 
Harinarayan (Haider), who adopted Sanatan Dharma, reached Ujjain, the city of Baba Mahakal.

सनातन धर्म अपनाने वाले हरिनारायण (हैदर) बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचे.

Indore News: इंदौर में इस्लाम धर्म को त्यागकर सनातन धर्म अपनाने वाले हरिनारायण (हैदर) बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचे. यहां हरिनारायण ने बाबा महाकाल के दर्शन किया. दर्शन के बाद हरिनारायण ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, जब से मैनें मुस्लिम धर्म छोड़ कर हिंदू धर्म अपनाया है मेरे जीवन में सनातन धर्म के प्रति और मेरे मन में एक अलग ही शांति प्राप्त हो रही है. पूरे परिवार में एक अलग ही ऊर्जा का एहसास हो रहा है.

हरिनारायण बोले- ‘हिन्दू धर्म को आगे बढ़ाऊँगा’

हरिनारायण ने कहा कि मैनें सनातन धर्म से प्रेरित होकर मुस्लिम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाया है. अब मैं हिंदू धर्म को आगें बढ़ाऊँगा, इसलिए मैने घरवापसी की है. उन्होंने बताया कि मेरे साथ 7 लोगो ने हिन्दू धर्म अपनाया है. मैं मेरे देश और मेरे सनातन धर्म के लिए जब तक मेरे शरीर में जान रहेगी तब तक सनातन धर्म को आगे बढ़ाऊंगा.

ये भी पढ़ें: MP में चुनाव खत्म, अब दूसरे राज्यों में डेरा डालेंगे बीजेपी-कांग्रेस के बड़े नेता

जान से मारने की मिल रही धमकी

हरिनारायण ने बताया की जब से मैं हिंदू धर्म अपनाया है. कुछ लोग मुझे और मेरे परिवार और मेरे साथ जिन्होंने हिंदू धर्म अपना कर घर वापसी की है. उनके घरों पर रोजाना पथराव और धमकिया भरे फोन आ रहे हैं. जान से मारने की धमकी मिल रही है. इसलिए मैं जिला प्रशासन और हिंदू धर्म के वरिष्ठ अधिकारियों से मेरे लिए सुरक्षा व्यवस्था की भी मांग करता हूं.

27 अप्रैल को अपनाया था सनातन धर्म

बता दें कि, 27 अप्रैल को इस्लाम धर्म के 8 लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया था, जिसमें तीन महिलाएं भी शामिल थीं. इसके साथ ही खजराना की अली कॉलोनी में रहने वाले हैदर शेख पिता शहजाद शेख ने भी इन्हीं लोगों के साथ अपना धर्म बदला था. हैदर विधि-विधान से पूजा करने के बाद हरिनारायण बन गया था. सभी ने अपनी इच्छा से सनातन धर्म अपनाया था.

ज़रूर पढ़ें