MP News: ऐसा क्या हुआ कि बुलेट सवार पति-पत्नी करने लगे लूट? जानें पूरा मामला

MP News: घटना के बाद वृद्धा ने परिजनों के साथ पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई और फिर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश शुरू की. जिसके बाद आरोपियों की जानकारी पता चल गई.
The robber husband and wife were captured in CCTV camera.

लुटेरे पति पत्नी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए.

MP News: फिल्म बंटी बबली तो आपने जरूर देखी होगी किस तरह उस फ़िल्म एक जोड़ा लोगों को ठगने का काम करता है कुछ इसी अंदाज में जबलपुर में भी पति पत्नी अपराध को अंजाम दे रहे थे. जो पुलिस के हत्थे चढ़ गए. जबलपुर के गौरीघाट थाना अंतर्गत गीत विहार कॉलोनी में 4 दिन पहले हुई लूट की वारदात को पति पत्नी ने अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपी पति पत्नी को गिरफ्तार करते हुए लूट में शामिल रॉयल एनफील्ड बाइक और लूटा गया मंगलसूत्र बरामद कर लिया है.

रॉयल इनफील्ड से आए थे लुटेरे

1 अक्टूबर की सुबह 69 वर्षीय अलका भावे अपनी कॉलोनी में टहल रही थीं तभी रॉयल फील्ड पर सवार पुरुष और महिला उनके पास पहुंचे, बाइक पर पीछे बैठी महिला ने उनसे पूछा कि दुबे जी का घर कहां पर है, जिस पर वृद्धा ने कहा कि यहां कोई दुबे जी नहीं रहते इसके बाद बाइक सवार महिला उनके नजदीक आपी और गले से मंगलसूत्र छीन लिया जिसके बाद बाइक चालक ने तत्काल बाइक की रफ्तार बढ़ाई और दोनों वहां से भाग निकले, भागते वक्त लुटेरे महिला पुरुष वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए.

ये भी पढ़ें: पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित गोंड कलाकार दुर्गाबाई BJP में शामिल, CM मोहन यादव ने दिलाई सदस्यता

CCTV में कैद हुए आरोपी

घटना के बाद वृद्धा ने परिजनों के साथ पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई और फिर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश शुरू की. सीसीटीवी में बाइक का नंबर स्पष्ट दिखाई दे रहा था, जिसके आधार पर पूछताछ की गई तो जानकारी मिली कि विभोर स्वामी एवं खुशी पांडे द्वारा यह वारदात की गई है जो विजय नगर में रहते हैं, लेकिन मूलतः रायसेन के तेंदूखेड़ा के रहने वाले हैं. जिसके बाद दोनों को तलाश कर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें उन्होंने वारदात को अंजाम देने का अपराध कबूल कर लिया.

आरोपियों के खिलाफ पहले से ही मामले दर्ज

आरोपी संपन्न परिवार से हैं और शिक्षित हैं लेकिन उनके ऊपर काफी कर्ज है जिसे चुकाने के लिए उन्होंने यह वारदात की थी. दोनों के खिलाफ पहले से मारपीट के अपराध दर्ज हैं और पहली बार था कि जब उन्होंने इस तरह के अपराध को अंजाम दिया, जिसमें वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए. बहरहाल अब दोनों पति पत्नी सलाखों के पीछे हैं.

ज़रूर पढ़ें