MP News: 3 साल से चीटियों के आतंक से परेशान था परिवार, तोड़नी पड़ी दीवार

Jabalpur News: चीटियों ने पूरे घर में इस तरह से अपना कब्जा कर लिया था जिसकी वजह से सुखचैन बर्मन को मजबूरन घर की दीवारों को गिराना पड़ा.
Sukhchain Burman House image

परिवार के मुखिया सुखचैन बर्मन का कहना है कि उसका परिवार पिछले 3 सालों से चीटियों के आतंक से परेशान था.

छत्तीसगढ़ के कई जिलों से आपने हाथियों के आतंक के चलते घर टूटने की खबरें सुनी होगी. वहां हाथियों के आतंक की घटनाएं आए दिन होती रहती है. लोगों के घर टूटने से लेकर खेत तक तबाह हो जाते हैं. कई बार तो लोगों की जान तक चली जाती है. लेकिन मध्य प्रदेश के जबलपुर के ग्रामीण इलाके में चीटियों की वजह से घर ही टूट गया. घर लोग चीटियों  से तंग आ चुके थे.

पूरा मामला जबलपुर जिले के ग्रामीण इलाके शहपुरा तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत खैरी का है, जहां एक परिवार ने अपना घर केवल इसलिए तोड़ दिया. क्योंकि उसका पूरा परिवार पिछले तीन सालों से चीटियों के आतंक से परेशान था. चीटियों ने पूरे घर में इस तरह से अपना कब्जा कर लिया था कि परिवार का रहना मुश्किल हो गया था. घर में छोटे-छोटे बच्चे चीटियों की वजह से परेशान थे. मजबूरन परिवार ने घर की दीवारें गिरा दी. दीवारें गिरने के बाद जो तस्वीरें सामने आई वह हैरान कर देने वाली थी. पूरी दीवार में लाखों चीटियां देखने को  मिल रही थी.

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश की इन 5 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान नहीं, बदलाव को लेकर अटकलें तेज

 3 साल से चीटियों के आतंक से परेशान था परिवार

वहीं परिवार के मुखिया सुखचैन बर्मन का कहना है कि उसका परिवार पिछले 3 सालों से चीटियों के आतंक से परेशान था. घर में चारों तरफ चीटियों ने अपना डेरा जमा लिया था बड़ी-बड़ी चीटियां घर में जगह-जगह फैली हुई है. जिसकी वजह से पूरे परिवार को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. घर में छोटे-छोटे बच्चे होने की वजह से आए दिन चीटियां उन्हें काट लेती थी. चीटियों को भगाने के लिए उसने हर तरह के उपाय कर लिए लेकिन चीटियों ने घर को नहीं छोड़ा. मजबूरन उसे घर की दीवारों को गिराना पड़ा है. अब सुखचैन बर्मन सरकार से गुहार लगा रहें है कि उसका मकान बन जाए ताकि उसका परिवार सुरक्षित रह सके.

ज़रूर पढ़ें