MP News: 1,47,000 लीटर शराब पर चला बुलडोजर, अवैध शराब पर प्रशासन का शिकंजा कार्रवाई

MP News: कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद तकरीबन 1,47,000 लीटर शराब नष्ट करने योग्य पाई गई.
In Jabalpur the Excise Department has destroyed liquor worth lakhs of rupees.

जबलपुर में आबाकारी विभाग ने लाखों रुपये की शराब को नष्ट किया है.

MP News: जबलपुर पुलिस और जिला प्रशासन ने लाखों रुपए की शराब पर बुलडोजर चला दिया. बरेला थाना अंतर्गत अमझर घाटी के पास पुलिस,आबकारी विभाग एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई है. जानकारी के मुताबिक बीते सालों में पुलिस विभाग ने शहर के 36 पुलिस थानों में लाखों रुपए की अवैध शराब जप्त की थी, इन मामलों में कोर्ट में केस चला और कई मामलों का कोर्ट ने निराकरण कर दिया.

शराब नष्ट करने के लिए बनाई गई टीम

हाल ही में एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने जप्त की गई अवैध शराब को नष्ट करने के लिए जिला कलेक्टर के पास एक प्रतिवेदन भेजा था, जिसमें कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद तकरीबन 1,47,000 लीटर शराब नष्ट करने योग्य पाई गई. इसके बाद कलेक्टर ने जिला प्रशासन, आबकारी विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारियों की एक टीम बनाई और शराब के विनष्टीकरण की कार्रवाई के लिए आदेश जारी किए. इस कार्रवाई के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा गया कि शराब की बोतले फूटने के बाद उसके कांच किसी को नुकसान ना पहुंचाएं. इसीलिए इस कार्रवाई को शहर से दूर निर्जन इलाके में अंजाम दिया गया.

ये भी पढे़ं: डॉक्टर को Digital Arrest कर ठगे 3 लाख, 24 घंटे बाद आया समझ में तब तक बैंक अकाउंट हो गया खाली

जल्द होगी एक और बड़ी कार्रवाई

वहीं इस पूरे मामले में आबकारी सहायक आयुक्त रविंद्र मानिकपुरी का कहना है कि, जल्द ही एक और बड़ी कार्यवाही होगी जिसमें फिर से अवैध शराब को नष्ट किया जाएगा. आपको बता दें कि जबलपुर पुलिस और आबकारी विभाग के द्वारा समय-समय पर अवैध शराब पर कार्रवाई की जाती है इस कार्रवाई के दौरान एक जिले से दूसरे जिले में अवैध शराब के परिवहन पर रोक लगाई जाती है इसके साथ-साथ प्रतिबंधित क्षेत्र में भी जो शराब बेचता पाया जाता है उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाती है इस तरह अलग-अलग कार्रवाइयों में जप्त की गई शराब का नष्टीकरण किया गया है.

ज़रूर पढ़ें