MP News: सूदखोरों से परेशान होकर युवक ने उठाया खतरनाक कदम, मरने के पहले लिखा हाथ पर सूदखोरों के नाम, की आत्महत्या

MP News: परिजन यह भी बताते हैं कि सूदखोरों की धमकी से तंग आ कर आदर्श कुछ महीनो के लिए शहर से भाग भी गया था लेकिन फिर जैसे-तैसे घर आ गया. उसके बाद लगातार तनाव में रहता था इस इस बीच कुछ युवकों ने उसके साथ मारपीट भी की थी.
Adarsh ​​Rajput of Jabalpur committed suicide after being troubled by moneylenders.

जबलपुर के आदर्श राजपूत ने सूदखोऱों से परेशान हो कर आत्महत्या कर ली.

MP News: जबलपुर में एक 28 साल की युवक ने सूदखोरों से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. युवक मारने के पहले उन सूदखोरों के नाम अपने ही हाथ पर लिख गया. आत्महत्या करने वाले युवक का नाम आदर्श राजपूत है. इतना ही नहीं आदर्श ने अपने बाएं हाथ में आत्महत्या करने से पहले प्रताड़ना देने वाले सूदखोरों का नाम लिखा था इसके बाद उसने घर में फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली. मृतक ने अपने बाएं हाथ पर दो महिलाओं समेत चार लोगों के नाम लिखे हुए है. इसके अलावा मृतक ने नौ पन्नों का एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें कई गंभीर आरोप लगे हुए हैं हाथ में उसने साफ तौर पर लिखा है कि मैं उनकी प्रताड़ना से आत्महत्या कर रहा हूं.

3 गुना ब्याज लगा कर कर्ज वसूल रहे थे सूदखोर

दरअसल, घमापुर थाना क्षेत्र के इलाके में रहने वाले आदर्श राजपूत अपने घर का बड़ा बेटा था. कोरोना काल के बाद शेयर मार्केट में आदर्श पैसा लगता था. इसी दौरान उसकी मुलाकात चुंगी क्षेत्र के रहने वाले कुछ युवकों से हुई जिनके साथ मिलकर वह शेयर मार्केट में पैसा लगता था. इसी के चलते उसने कई लोगों से कर्ज लिया था. जिन लोगों से आदर्श ने पैसा लिया था वह तीनगुना ब्याज लगाकर उसे पैसा वसूल रहे थे कर्ज कितना था. इसकी तो किसी को कोई जानकारी है ही नहीं. परिजनों का कहना है कि कोई 10 लाख रुपए का कर्ज बताता था तो कोई 50 लाख का आदर्श के जाने के बाद उसके बूढ़े मां-बाप की आंखों में आप केवल आंसू ही शेष रह गए हैं पिता का कहना है कि उन्होंने अपने जवान बेटे को खो दिया और उसके पीछे कुछ सूदखोर जिम्मेदार हैं.

ये भी पढ़ें: MP में 10 साल के भीतर यौन अपराधों में शामिल आरोपियों की हिस्ट्री खंगालेगी पुलिस, DGP का आदेश- तत्काल त्योहारों के लिए पुख्ता करें कानून व्यवस्था

पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

परिजन यह भी बताते हैं कि सूदखोरों की धमकी से तंग आ कर आदर्श कुछ महीनो के लिए शहर से भाग भी गया था लेकिन फिर जैसे-तैसे घर आ गया. उसके बाद लगातार तनाव में रहता था इस इस बीच कुछ युवकों ने उसके साथ मारपीट भी की थी. जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस को की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

दोषियों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई

घटना 26 सितंबर की है जब रात तकरीबन 10 बजे आदर्श अपने निर्माणाधीन मकान के कमरे में फांसी के फंदे पर झूलता मिला. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक का पोस्टमार्टम कराया है पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में जांच जारी है युवक के हाथ पर जो नाम लिखे हैं उनकी तलाश भी की जा रही है. लेकिन इसके साथ-साथ युवक के सुसाइड नोट और हाथ पर लिखी हैंडराइटिंग को भी मिलान किया जा रहा है पुलिस अधिकारियों का मानना है कि शहर में सूदखोरी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं इस मामले में भी दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें