MP News: Jabalpur का युवक हुआ ठगी का शिकार, Share Market के नाम पर 37 लाख का लगा चूना

MP News: पीड़ित ने पुलिस को बताया कि, शेयर मार्केट में पैसा लगाकर मुनाफा कमाने के नाम पर उनसे एक युवक और युवती ने मिलकर साढे 37 लाख रुपए ठग लिए.
While trying to earn profit by investing money in share market, a young man lost Rs. 37 lakhs.

शेयर मार्केट में पैसा लगाकर मुनाफा कमाने के चक्कर में युवक को 37 लाख की टपत लग गई.

MP News: साइबर ठग हर रोज आम जनता को ठगने के लिए नए-नए रास्ते ढूंढ ही लेते हैं साइबर ठग अब शेयर मार्केट में पैसा लगाने वालों को अपने जाल में फंसा रहे हैं और उन्हें लाखों की चपत लगा रहे हैं ऐसा ही मामला जबलपुर में सामने आया है जहां शेयर मार्केट में पैसे लगाने के नाम पर साढे 37 लाख रुपए की ठगी हुई है.

ये है मामला

दरअसल जबलपुर के गौरी घाट थाना क्षेत्र में रहने वाले राजेंद्र प्रजापति द्वारा थाने में एक शिकायत देकर बताया गया कि शेयर मार्केट में पैसा लगाकर मुनाफा कमाने के नाम पर उनसे एक युवक और युवती ने मिलकर साढे 37 लाख रुपए ठग लिए हैं उनके द्वारा अब ना तो रकम लोटी जा रही है और ना ही मुनाफा दिया जा रहा है शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: राजगढ़ में मानवता हुई शर्मसार, युवक के शव को कचरा वाहन में रखकर भेजा गया अस्पताल

ऐसे फंसाया जाल में

पीड़ित से मिली जानकारी के मुताबिक राजेंद्र प्रजापति की कुछ साल पहले सागर और दीपिका नाम के युवक युवती से पहचान हुई थी दोनों ने उन्हें बताया कि अगर वह डीमैट अकाउंट खुलवाकर शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं तो उससे उन्हें भारी मुनाफा होगा. उनके झांसे में आकर वह पैसा लगाने के लिए तैयार हो गए. उसके बाद सागर और दीपिका ने डिमैट अकाउंट खुलवाने के नाम पर पीड़ित से 37 लाख 44850 रुपए ले लिए और डिमैट अकाउंट की जगह यह रकम व्यक्तिगत खातों में जमा कर ली और शेयर मार्केट में रकम ही नहीं लगाई. जब जानकारी मिली तो राजेंद्र प्रजापति ने पैसे वापस मांगे पहले तो दोनों ने टाला मटोली करते रहे लेकिन फिर रकम देने से साफ इनकार कर दिया और अब दोनों से संपर्क भी नहीं हो पा रहा है.

ज़रूर पढ़ें