MP News: जबलपुर हेड क्लर्क हत्या मामले में नहीं मिल रही पुलिस को सफलता, 70 दिन बाद भी आरोपी फरार

Jabalpur Crime News: पुलिस की मानें तो हत्याकांड के बाद से मुख्य आरोपी मुकुल अपनी नाबालिग प्रेमिका के साथ देश की अलग-अलग जगहों में बेखौफ घूम रहा है.
Jabalpur Police has given the posters of the accused to Nepal Police. Posters of Mukul Singh being wanted have been pasted at many places in Nepal.

जबलपुर पुलिस ने आरोपी के पोस्टर नेपाल पुलिस को दिए हैं. नेपाल में जगह-जगह मुकुल सिंह के वांटेड होने के पोस्टर चस्पा किये गए है.

Jabalpur News: जबलपुर में पिता और पुत्र की हत्याओं के आरोपी मुकुल सिंह की तलाश पुलिस अब पड़ोसी देश नेपाल में भी कर रही है. पुलिस के मुताबिक जबलपुर पुलिस ने आरोपी के पोस्टर नेपाल पुलिस को दिए हैं. नेपाल में जगह-जगह मुकुल सिंह के वांटेड होने के पोस्टर चस्पा किये गए है. वहीं घटना के 70 दिन बाद भी आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है. आरोपी मुकुल सिंह के साथ मृतक की नाबालिग बेटी भी घूम रही है, जो उसकी प्रेमिका बताई जाती है.

यह है पूरा मामला

बता दें कि, जबलपुर के सिविल लाइन्स स्थित रेलवे की मिलेनियम कॉलोनी में रेल मंडल में हेड क्लर्क के रूप में कार्यरत राजकुमार विश्वकर्मा और उनके बेटे 9 वर्षीय पुत्र तनिष्क की 14 व 15 मार्च की दरमियानी रात निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी. वारदात को अंजाम देने के पश्चात आरोपी मुकुल सिंह ने हेड क्लर्क के शव को पन्नी में बांधकर किचन में फेंक दिया था. वहीं, तनिष्क के शव को कपड़े में बांधकर फ्रिज में बुरी तरह से ठूंस दिया गया था. मौके पर पहुँची पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज देखा तो यहाँ रहने वाले सेफ्टी ओएस राजपाल सिंह का बेटा मुकुल सिंह अपनी स्कूटर से मृतक की नाबालिग बेटी और अपनी प्रेमिका के साथ कॉलोनी से निकलता हुआ नजर आया था.

लगातार हुलिया बदल रहा है आरोपी

पुलिस की मानें तो हत्याकांड के बाद से मुख्य आरोपी मुकुल अपनी नाबालिग प्रेमिका के साथ देश की अलग-अलग जगहों में बेखौफ घूम रहा है. इस दौरान कभी उसकी लोकेशन गोवा में मिलती है तो कभी कर्नाटक, पुणे,मथुरा और नेपाल में होने की जानकारी भी पुलिस के हाथ लगती है. लेकिन, जब तक पुलिस टीमें इन जगहों तक पहुँचती हैं, तब तक मुकुल वहाँ से बच निकलता है. पुलिस के मुताबिक वह अपना हुलिया चेंज करने के साथ ही फर्जी सिमों का भी धड़ल्ले के साथ इस्तेमाल कर रहा है.

ये भी पढे़ं: एमपी के स्कूलों में छुट्टी के बीच 23 जिलों में बंट गया Mid Day Meal, गड़बड़ी सामने आने के बाद जीतू पटवारी और उमंग ने सरकार को घेरा

नेपाल में भी सर्च ऑपरेशन जारी

पुलिस ने अब देश के साथ पड़ोसी देश नेपाल में भी आरोपी मुकुल सिंह के वांटेड के पोस्टर चस्पा किए हैं. नेपाल में जगह-जगह यह पोस्टर दिखाकर उसका सुराग लगाने की कोशिश की जा रही है. एडिशन एसपी समर वर्मा ने बताया कि अभी तक आरोपी मुकुल सिंह और उसकी प्रेमिका की लोकेशन देश के 6 राज्यों में मिल चुकी है. जब तक पुलिस टीमें में वहां पहुंचती है,तब तक वह फरार हो गया.

70 दिन बाद भी आरोपी पकड़ से बाहर

हालांकि, घटना के 70 दिन बाद भी मुख्य आरोपी मुकुल सिंह और सह आरोपी उसकी नाबालिग प्रेमिका की गिरफ्तारी न होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रही है. पुलिस हर बार कहती है कि उसे जल्द पकड़ लिया जाएगा लेकिन लगता है, आरोपी मुकुल सिंह पुलिस से ज्यादा चालाकी भरे कदम उठाकर छिपने में कामयाब हो रहा है.

ज़रूर पढ़ें