MP News: प्रदेश में नहीं थम रहे गोवंश की हत्या और तस्करी के मामले, जबलपुर के कटंगी की पहाड़ी पर कई मवेशियों की हड्डियां बरामद

MP News: सूचना पर हिंदूवादी संगठन और बजरंग दल के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पहाड़ी पर पहुंचे और जब लोगों ने छानबीन शुरू की तो पूरी पहाड़ी पर कई मवेशियों के अवशेष और हड्डियां बरामद हुई है.
Bones of many cattle have been recovered on the Katangi hills of Balpur.

बलपुर के कटंगी की पहाड़ी पर कई मवेशियों की हड्डियां बरामद हुई है.

MP News: मध्य प्रदेश में गौ वंश की हत्या और तस्करी के मामले थम नहीं रहे हैं, सिवनी और मंडला के बाद अब जबलपुर के ग्रामीण इलाके कटंगी की एक पहाड़ी पर कई मवेशियों की हड्डियां बरामद हुई हैं. इसके बाद इलाके में हड़प्पा मचा हुआ है और प्रशासन के होश उड़े हुए हैं.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जारी किया वीडियो

दरअसल, जबलपुर के कटंगी क्षेत्र की पहाड़ी पर स्थानीय लोगों ने जानवरों की हड्डियां देखी. सूचना पर हिंदूवादी संगठन और बजरंग दल के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पहाड़ी पर पहुंचे और जब लोगों ने छानबीन शुरू की तो पूरी पहाड़ी पर कई मवेशियों के अवशेष और हड्डियां बरामद हुई.

ये भी पढ़ें: Operation slums: भोपाल में पैर पसारती झुग्गी झोपड़ियां, जानिए कैसे होता है पूरा खेल

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहाड़ी का वीडियो जारी किया है जिसमें साफ तौर पर नजर आ रहा है कि कई गायों और भैंसों की हड्डियां पहाड़ी पर बिखरी हुई है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि 50 से ज्यादा मवेशियों की हड्डियां पहाड़ी पर फैली हुई थी जिसमें धड़ और सर की हड्डियां बरामद हुई हैं. मवेशियों के अलग-अलग अंग पूरी पहाड़ी पर बिखरे हुए थे कार्यकर्ताओं ने सभी हड्डियों को इकट्ठी कर पुलिस प्रशासन को सूचना दी स्थानीय लोगों का मानना है. कि पहाड़ी पर मवेशियों की तस्करी करने वालों ने गौ वंश की हत्या की. फिर उनकी खाल और मांस लेकर चले गए और हड्डियां यही छोड़ गए. हालांकि प्राथमिक तौर पर मवेशियों की हड्डियां बहुत पुरानी नजर आ रही है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि महीनो पुरानी हड्डियां पहाड़ियों पर बिखरी हुई थी.

टीम के सदस्यों ने जब्त की हड्डियां

सूचना पर पुलिस प्रशासन, नगर परिषद और वैटनरी डॉक्टरों के साथ स्थानीय अधिकारियों की टीम पहाड़ी पर पहुंची। टीम के सदस्यों ने सभी हड्डियों को जप्त कर लिया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए भेज दिया है पुलिस का भी कहना है कि यह हड्डियां महीना पुरानी लग रही है फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कार्रवाई हो सकेगी।

ज़रूर पढ़ें