MP News: एमपी में होली के बाद पीएम मोदी, अमित शाह और राहुल-प्रियंका जमाएंगे चुनावी रंग, कांग्रेस-बीजेपी ने तैयार की स्टार प्रचारकों की सूची

Election Update: बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने नेताओं की सभाएं करने के लिए स्थानीय प्रत्याशी और संगठन से चर्चा करना शुरू कर दी है.
modi -rahul image

पीएम नरेंद्र मोदी व राहुल गांधी (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान होली के बाद नेता जनता के बीच चुनावी रंग जमाने के लिए आएंगे. लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित भाजपा के दिग्गज नेताओं का कैंप एमपी में रहेगा. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी प्रियंका और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन की भी रैली और सभाएं होंगी. खास बात है कि एक तरफ पीएम मोदी बड़े शहरों में रोड शो और सभा करेंगे. वहीं कांग्रेस की प्लानिंग है कि आदिवासी और पिछड़े क्षेत्रों में राहुल और राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा कराई जाए.

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने नेताओं की सभाएं करने के लिए स्थानीय प्रत्याशी और संगठन से चर्चा करना शुरू कर दी है. पुलिस मुख्यालय के अफसर का कहना है कि 26 मार्च के बाद से वीवीआईपी मूवमेंट मध्य प्रदेश में रहेगा. पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी समेत बड़े दिग्गज नेताओं के कार्यक्रम होंगे. एक्स, वाई के साथ जेड कैटिगरी के सुरक्षा के इंतजाम करने के लिए चुनाव आयोग की ओर से भी निर्देश दिए गए हैं. यानी कि मध्यप्रदेश में चुनावी रण अब चरम पर होगा. प्रदेश में मतदान को ठीक एक माह बचा है. ऐसे में अब वीवीआईपी पर दोनों ही पार्टियों का पूरा जोर होगा. कांग्रेस नेताओं ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के दो दर्जन चुनावी दौरे की प्लानिंग लगभग पूरी कर ली गई है. आदिवासी बाहुल्य झाबुआ, अलीराजपुर, मंडला समेत बुंदेलखंड में कांग्रेसी ताकत झोकेंगे.

ये भी पढ़े: जनसभा को संबोधित करते हुए बोले शिवराज- लाड़ली बहना योजना महिलाओं के लिए रामायण औषधि

इधर, बीजेपी ने भी दर्जनों वीवीआईपी नेताओं के दौरे की प्लानिंग की है. पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, योगी आदित्य नाथ, अनुराग ठाकुर समेत कई नेता अलग-अलग सीटों पर रोड शो और सभाओं को संबोधित करेंगे.

सचिन पायलट भी एमपी में संभालेंगे चुनावी प्रचार की कमान

राहुल गांधी की प्रदेश के निकली न्याय यात्रा के बाद कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है. प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, सचिन पायलट जैसे कई बड़े नेता कांग्रेस के लिए प्रचार की कमान संभालेंगे. एक सप्ताह बाद कांग्रेस के बड़े नेता इसका शुभारंभ करेंगे. हालांकि अभी कांग्रेस अपने प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है माना जा रहा है कि 19 20 मार्च तक कांग्रेस की सूची आ जाएगी जिसमें मध्य प्रदेश के 18 नाम शामिल रहेंगे जिन्हें कांग्रेस लोकसभा का चुनाव लड़ाएगी.

नेताओं के दौरे, अफसरों की छुट्टियों पर रोक

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बीच नेताओं के दौरे प्रस्तावित है. जिसकी वजह से सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों की छुट्टी पर भी रोक लगा दी गई है. पुलिस मुख्यालय ने निर्देश दिए गए हैं कि पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी, उप पुलिस अधीक्षक सहित अन्य स्तर के अधिकारियों को पुलिस मुख्यालय या फिर आईजी से छुट्टी के लिए अनुमति लेनी होगी. इसके बाद ही उन्हें अवकाश मिलेगा.

इन बड़े नेताओं की सुरक्षा का पैमाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, एसपीजी
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, एसपीजी, जेड प्लस
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसजी कमांडो
केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री, राजनाथ सिंह जेड प्लस
योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री, ब्लैक कमांडो, जेड प्लस
राहुल गांधी, महासचिव, जेड प्लस
प्रियंका गांधी, महासचिव, जेड प्लस
मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रीय अध्यक्ष कांग्रेस, जेड कैटेगरी

ज़रूर पढ़ें