MP News: MP की 6 सीटों पर 17 अप्रैल को थम जायेगा चुनाव प्रचार, छिंदवाड़ा में रोड शो करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

1st Phase Election in MP: जिन छह लोकसभा सीटों पर प्रचार थमने वाला है उनके नाम सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा है.
Campaigning on six Lok Sabha seats in the first phase in the state will stop from April 17.

प्रदेश में पहले चरण वाली छह लोकसभा सीटों पर 17 अप्रैल से प्रचार थम जायेगा.  इन सीटों पर मतदान 19 अप्रैल को होगा.

Lok Sabha Election2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखो के बाद से नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के लोकसभा सीटों मे प्रचार करने में जुटे हुए  हैं. प्रदेश में पहले चरण वाली छह लोकसभा सीटों पर 17 अप्रैल से प्रचार थम जायेगा.  इन सीटों पर मतदान 19 अप्रैल को होगा. मतदान का समय सुबह 7 से शाम छह तक बजे होगा. जबकि बालाघाट की नक्सल प्रभावित बैहर, लांजी और परसवाड़ा क्षेत्र में 4 बजे तक ही मतदान होगा. मतदान जिन छह लोकसभा सीटों पर प्रचार थमने वाला है उनके नाम सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा है. इनमें से ज्यादातर सीटों पर मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है. सीधी और शहडोल लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद है. शहडोल और मंडला सीट अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित है. इन 6 सीटों पर 88 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं

छिंदवाड़ा सीट पर सबकी नजर

पहले चरण के चुनाव में एमपी में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर सबकी नजरें टिकी हुई है. इसकी वजह भी यही है कि यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती रही है. इस बार भी यहां से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ के पुत्र नकुलनाथ दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं. इस बार भाजपा छिंदवाड़ा  जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है. बता दे कि नकुलनाथ पिछला चुनाव 40 हजार से भी कम वोट के अंतर से जीते थे.

ये भी पढ़ें: बिहार और पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की दो-दो रैली, एमपी समेत तीन राज्यों के दौरे पर अमित शाह

रोड शो करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

इस बार छिंदवाड़ा में अपनी बीजेपी पूरी ताकत झोंक रही है. मकसद एक ही है छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर जीत हासिल करना और मिशन-29 को पूरा करना. इस कड़ी में मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह छिंदवाड़ा में रोड शो करेंगे. रोड शो में उनके साथ सीएम मोहन यादव भी शामिल होंगे. वहीं, 17 अप्रैल को छिंदवाड़ा में प्रचार का शोर थमने के बाद 19 अप्रैल को यहां वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें