MP News: 74 बंगले में महिला मंत्री का बंगला चर्चित, करोड़ खर्च करने की बजाय आदिवासी पैटर्न में कराया रिनोवेशन, मामा की पड़ोसी बनीं

Sampatiya Uikey home: आदिवासी क्षेत्र से आने वाली संपत्तिया उईके ने सजावट में करोड़ों लाखों रुपए ना खर्च करते हुए आदिवासी पैटर्न में बंगला तैयार कराया है.
Sampatiya Uikey home image

74 बंगले में इस बंगले की सजावट की चर्चा जोरों पर है.

MP News: मध्य प्रदेश में नेताओं ने सरकारी आवास लेने के बाद करोड़ों रुपए खर्च कराए हैं. नई सरकार में बंगलों के खर्च को कम करने के साथ सरकार के खजाने को भी फिजूल खर्ची से बचाने की कोशिश मध्य प्रदेश सरकार में महिला मंत्री ने की है. लोक स्वास्थ्य यंत्रिकी विभाग की मंत्री संपत्तिया उईके ने करोड़ों रुपए खर्च करने की जगह बंगले की नई पहचान बनाई है.

आदिवासी क्षेत्र से आने वाली संपत्तिया उईके ने सजावट में करोड़ों लाखों रुपए ना खर्च करते हुए आदिवासी पैटर्न में बंगला तैयार कराया है. 74 बंगले में इस बंगले की सजावट की चर्चा जोरों पर है. कुछ समय पहले ही महिला मंत्री को बंगला अलॉट हुआ है. खास बात है की संपत्तिया अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पड़ोसी भी बन गई हैं. शिवराज सिंह चौहान बी-8, बी-9 में रहते हैं. उनके पहले बी-7 में संपत्तिया उईके का बंगला बनकर तैयार हुआ है. महिला मंत्री ने आदिवासी पेंटिंग और बांस की बल्लियों से सहारे फेंसिंग कराई है. पूरी तरीके से बंगले को आदिवासी पैटर्न पर तैयार किया गया है. इससे पहले बी -7 में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम रहते थे. हालांकि वह अभी फिलहाल विधायक है. लेकिन बंगला खाली कर दिया था. बंगला आवंटन करने वाली कमेटी ने संपत्तियां उईके को पिछले दिन आवास दिया था. जिसके बाद काम शुरू हो गया और जल्द ही संपत्ति या बंगले में प्रवेश भी करेगी.

ये भी पढ़े: चंदेरी की साड़ियों की छत वाले रेस्टोरेंट के साथ, देश का पहला क्राफ्ट हैंडलूम टूरिज्म विलेज बना प्राणपुर

मामा का घर भी हुआ था लोकप्रिय

मुख्यमंत्री पद से हटाने के बाद शिवराज सिंह चौहान अपने 74 बंगले में शिफ्ट स्थित आवास में शिफ्ट हुए थे. कुछ दिनों के बाद 74 बंगले में सबसे चर्चा का विषय शिवराज सिंह चौहान के ठिकाना का था. शिवराज सिंह चौहान ने लोगों के लिए बंगले का नाम ‘मामा का घर’ रख दिया था. लिंक रोड नंबर 1 से निकलने वाला हर व्यक्ति मामा के घर को देखकर रुक जाता था. लेकिन अब आदिवासी पेंटिंग देखकर बंगले की चर्चा जोरों पर है.

किसी ने बनाया लाखों का गेट और स्विमिंग पूल भी

कुछ सालों पहले मंत्रियों ने अपने बंगलो का रिजर्वेशन कराया था. किसी मंत्री ने लाखों रुपए गेट बनवाने में ही खर्च करवा दिए, तो किसी ने स्विमिंग पुल तक बनवाया. हैरत की बात है जब मंत्रियों के आलीशान बंगलों में करोड़ों का खर्च किया जाता है. इसी बात को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने यह तक कह दिया कि मंत्रियों के बंगले की साथ सजावट और सोफे कुर्सी में करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं. केंद्रीय मंत्री से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री तक आवास के रिनोवेशन और मेंटेनेंस में करोड़ों रुपए खर्च कर चुके हैं. यह बात कोई नहीं नहीं है लेकिन महिला मंत्री ने ऐसे मंत्री और मंत्रियों को सीख दे दी है.

ज़रूर पढ़ें