MP News: भोपाल संभाग की बैठक में सम्मिलित हुए विधायक रामेश्वर शर्मा, कई मुद्दों पर हुई विस्तृत चर्चा

MP News: शहरी क्षेत्र की सभी नहरों को कलवर्ट में कन्वर्ट कर दोनों तरफ़ रोड बनायी जायें जिससे सड़क सुविधा के साथ साथ सिंचाई के पानी की चोरी भी रुकेगी.
MLA Rameshwar Sharma attended the meeting of Bhopal division, detailed discussion took place on many issues.

भोपाल में संभागीय बैठक का आयोजन हुआ

MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर भोपाल में संभागीय बैठक का आयोजन हुआ. बैठक की अध्यक्षता ACS श्री मोहम्मद सुलेमान ने की. बैठक में विधायक रामेश्वर शर्मा शामिल हुए. इसके साथ ही शर्मा ने बैठक में भोपाल एवं हुजूर विधानसभा के विकास से संबधित विभिन्न विषय रखें.

इन मुद्दो को रखा गया बैठक में

1- संपूर्ण भोपाल का विस्तृत सिवेज़ प्लान तैयार कर उसे ज़मीन पर उतारा जाये, अलग अलग काम होने से पैसे की बर्बादी होती जनता को भी अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अमृत योजना 2 के अन्तर्गत 1009 करोड़ के टेंडर जल्द से जल्द लगाये जायें.

2- कलियासोत नदी के आसपास नगर निगम द्वारा जारी विधिवत अनुमतियों पर NGT के दवाब में नगर निगम नोटिस जारी कर रहा है ये ग़लत है इस कृत्य पर ACS एवं संभाग आयुक्त ने भी ज़िला प्रशासन के प्रति नाराज़गी व्यक्त की.

3- कलियासोत नदी को बारह मासी नदी बनाने के लिए एवं इसपर स्टॉप डेम एवं सौंदर्यकरण हेतु 100 करोड़ रुपए की राशि हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी की अध्यक्षता में आयोजित संभागीय बैठक में सहमति प्रदाय की गई थी इसका विस्तृत प्लान तैयार कराया जाये.

ये भी पढ़ें: मोहन सरकार का बड़ा फैसला, अब सरकार नहीं मंत्री भरेंगे इनकम टैक्स और शहीद के माता-पिता को भी मिलेगी 50% राशि

4- आदमपुर छावनी कचरा खंती की वजह से यहाँ के आसपास के गाँवों का जल प्रदूषित हो गया है इन गाँवों में घोड़ापछाड़ डेम से पेय जल की व्यवस्था नगर निगम अथवा जल जीवन मिशन के द्वारा की जाए.

5- अमृत योजना 2 के अंतर्गत पेय जल योजना के टेंडर जल्द से जल्द जारी किए जाएँ.

6- ख़राब सड़कों की मरम्मत के लिए सभी संबंधित विभाग कार्य तेज़ी से करें.

7- विद्युत ट्रांसफार्मर की क्षमता से अधिक का ट्रांसफार्मर रखा जाना उचित होगा क्योंकि निरंतर उन पर लोड बढ़ता ही है.

8- शहरी क्षेत्र की सभी नहरों को कलवर्ट में कन्वर्ट कर दोनों तरफ़ रोड बनायी जायें जिससे सड़क सुविधा के साथ साथ सिंचाई के पानी की चोरी भी रुकेगी.

ज़रूर पढ़ें