MP में कंपनी ने बकायादारों से बिजली बिल की वसूली तेज की, 103 शस्त्र लाइसेंसधारी और 987 अधिकारी-कर्मचारियों को नोटिस

MP News: कंपनी ने ऐसे 1500 लोगों को चिह्नित किया है, जिनके पास शस्त्र लाइसेंस हैं. इनमें से 350 लोग महीनों से बिजली बिल जमा नहीं कर रहे थे. इन्हें नोटिस जारी किए गए थे. इनमें से 247 लोगों ने नोटिस मिलने के तत्काल बाद करीब पांच लाख रुपए जमा कर दिए.
notice to 103 arms licensees and 987 officers and employees.

प्रतीकात्मक चित्र

MP News: बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वालों पर विद्युत वितरण कंपनी ने कार्रवाई तेज कर दी है. ऐसे 103 उपभोक्ताओं के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने और 987 सरकारी अधिकारी- कर्मचारियों को नोटिस जारी किए गए हैं. इधर, वसूली अभियान के दौरान एक माह में कंपनी ने बकायादारों 17 करोड़ रुपए की वसूली की है. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सिटी सर्कल ने हाल ही में बड़े बकायादारों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोगों का भी सर्वे किया है, जो बिल भरने में आनाकानी कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार, कंपनी ने ऐसे 1500 लोगों को चिह्नित किया है, जिनके पास शस्त्र लाइसेंस हैं. इनमें से 350 लोग महीनों से बिजली बिल जमा नहीं कर रहे थे. इन्हें नोटिस जारी किए गए थे. इनमें से 247 लोगों ने नोटिस मिलने के तत्काल बाद करीब पांच लाख रुपए जमा कर दिए. अभी भी 103 लोग बाकी हैं, जिन्होंने करीब 4 लाख रुपए का भुगतान नहीं किया है.

इन सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों पर 30 लाख रु.

बिजली बिल बकाया कंपनी ने भोपाल में 10 हजार अधिकारी-कर्मचारियों का सर्वे किया था, जिन पर 46 लाख रुपए बकाया था. इनमें से 987 अधिकारी-कर्मचारी ऐसे हैं, जिन पर बड़ा अमाउंट करीब 30 लाख रुपए बकाया था और वे भुगतान नहीं कर रहे थे. इन सभी को नोटिस जारी किए जा चुके हैं. इनकी सूची विभाग प्रमुख, कलेक्टर और कोषालय को भी भेजी गई है, ताकि इनका बकाया जमा कराया जा सके.

ये भी पढ़ें: सिवनी जिले माँ बाला त्रिपुर सुंदरी देवी की आराधना मात्र से हो जाती है मनोकामना पूर्ण, ऐसा है मंदिर का इतिहास

कंपनी ने गनमैन बैठाया, तो घर और दुकान छोड़कर चले गए बकायेदार

एक पखवाड़े पहले कंपनी ने करोंद में दो बड़े बकायादारों के घर और दुकान पर भुगतान नहीं होने तक गनमैन बैठा दिया था. ये लोग भुगतान करने की बजाय दुकान और घर में ताला लगाकर चले गए. इनमें करोंद जोन के विवेकानंद नगर स्थित मो. रफीक के मकान पर 2.30 लाख व मुल्ला हसन कॉलोनी स्थित सैयद सफदर हसन की दुकान पर 1.03 लाख बकाया है. दोनों गनमैन अभी भी उनके घर और मकान पर तैनात हैं.

कई लोग कर चुके हैं बिजली बिल का भुगतान

जाहिद खान, महाप्रबंधक, सिटी सर्कल, मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का कहना है कि बकाया बिजली बिल की वसूली के लिए लगातार नोटिस जारी किए जा रहे हैं. 350 शस्त्र लाइसेंस और करीब एक हजार सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को भी नोटिस दिए गए थे। इनमें से कई लोगों ने बकाया बिजली बिल का भुगतान कर दिया है.

ज़रूर पढ़ें