MP News: लंबे इंतजार के बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी फाइनल; जीतू पटवारी 100 सदस्यों की टीम के साथ काम करेंगे

MP News: मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी संभालने के बाद 2018 में कमलनाथ ने 19 उपाध्यक्ष, 25 महासचिव और 40 सचिव बनाए थे. इसके अलावा विभिन्न मोर्चा प्रकोष्ठ में नियुक्ति की थी. बड़े नेताओं को कमलनाथ के रहते जिम्मेदारी दी गई
MP Pradesh Congress Executive Final, Team Jeetu Patwari will have 100 members

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी फाइनल, जीतू पटवारी की टीम में होंगे 100 सदस्य

MP News: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार पीसीसी चीफ जीतू पटवारी की कार्यकारिणी फाइनल हो चुकी है. देर शाम या फिर सोमवार को कार्यकारिणी की सूची जारी कर दी जाएगी. कांग्रेस में 50 साल से कम 70 फीसदी युवाओं को टीम में जीतू पटवारी ने शामिल किया है. पटवारी के फैसले पर हाई कमान ने भी सहमति दी है. शनिवार को भंवर जितेंद्र सिंह भोपाल में जीतू पटवारी, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह से मुलाकात कर चुके हैं.

नई कार्यकारिणी में 100 नेताओं की मौजूदगी रहेगी. एससी-एसटी, ओबीसी के 70 फीसदी नेताओं को कार्यकारिणी में शामिल किया है. कांग्रेस से जुड़े हुए सूत्रों का कहना है कि हर जिले से दो नेताओं को कार्यकारिणी में शामिल किया गया है. इसके अलावा पहली बार कोई कार्यकारी अध्यक्ष नहीं बनाने पर फैसला किया गया है. कार्यकारिणी के साथ ही 4 और समितियां भी बनाई गई हैं. स्थायी, पॉलिटिकल अफेयर, प्रबंधन और सदस्यता कमेटी बनाई गई हैं. इसके अलावा फिर से अनुशासन समिति का गठन भी किया गया है.

यह भी पढ़ें:  MP By Election: बुधनी और विजयपुर उपचुनाव के लिए BJP ने घोषित किए प्रत्याशी, देखें लिस्ट

कार्यकारिणी में होंगे 12 से 15 उपाध्यक्ष, 55 तक महामंत्री

जीतू पटवारी की नई टीम में 12 से 15 उपाध्यक्ष बनाए जा सकते हैं. इसके अलावा 50 से 55 महामंत्री भी कार्यकारिणी में शामिल होंगे. कोई भी सचिव कमेटी में नहीं बनाया गया है. इसके साथ ही कई जिलों के अध्यक्ष और कुछ संगठन में भी फिर बदलाव आने वाले दिनों में किया जाएगा.

कमलनाथ की कार्यकारिणी में कितने नेता शामिल थे

मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी संभालने के बाद 2018 में कमलनाथ ने 19 उपाध्यक्ष, 25 महासचिव और 40 सचिव बनाए थे. इसके अलावा विभिन्न मोर्चा प्रकोष्ठ में नियुक्ति की थी. बड़े नेताओं को कमलनाथ के रहते जिम्मेदारी दी गई. इसके अलावा महासचिव की सूची में कई सीनियर नेताओं को भी रखा गया. हालांकि नियुक्ति के साथ-साथ कई और लोगों को बाद में उपाध्यक्ष बनाया गया. जिसके बाद संगठन में नाराजगी भी सामने आई. मध्य प्रदेश का चुनाव कांग्रेस हार गई. इसके बाद कमलनाथ को मध्य प्रदेश से जाना पड़ा. जीतू पटवारी अध्यक्ष बने.

लंबे इंतजार के बाद आएगी सूची

जीतू पटवारी की नई कार्यकारिणी को लेकर कई बार तारीख पर तारीख दी गई मगर इसके बाद भी कार्यकारिणी का गठन नहीं हुआ. भंवर जितेंद्र सिंह से लेकर कांग्रेस के कई बड़े नेता पिछले 8 से 10 महीने से लगातार तारीख दे रहे हैं लेकिन इसके बाद भी सूची नहीं आई. अब आखिरकार सूची जारी की जाएगी. जीतू पटवारी की नई टीम आज शाम को जारी हो जाएगी अगर आज जारी नहीं होती है तो सोमवार को सूची जारी कर दी जाएगी.

ज़रूर पढ़ें