MP News: जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट मामले में अब NIA भी करेगी जांच, घटना का CCTV फुटेज आया सामने

Jabalpur Blast: धमाके की पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. वीडियो में साफतौर पर दिख रहा है कि धमाके के बाद दूर से ही धुंआ उड़ता नजर आ रहा है.
nia investigate the case

कबाड़खाने में हुए ब्लास्ट के मामले में अब एनआईए की एंट्री हो गई है.

Jabalpur Blast Case: जबलपुर के कबाड़खाने में हुए ब्लास्ट के मामले में अब एनआईए की एंट्री हो गई है. इस मामले की जांच ओएफके, सीओडी, एसडीआरएफ के साथ साथ पुलिस की टीम भी कर रही है. अब एनआई इस बात की जांच करेगी की सेना में उपयोग होने बाले बम कबाड़ी तक कैसे पहुँचे. बता दें 24 अप्रेल को संस्कारधानी में जोरदार धमाका हुआ था. जिससे पूरा शहर कांप गया था.

दो शव किए गए बरामद

दरअसल घटना के बाद घटना स्थल से पुलिस ने दो शव बरामद किए. एक मृतक की भोला केवट इंद्राणा निवासी के रूप में पहचान हुई है. पुलिस ने एरिया को सील कर दिया है.

ये भी पढ़ें: जबलपुर लोकसभा सीट पर 9 फीसदी कम मतदान हुआ, फिर भी कांग्रेस और बीजेपी जीत का दावा कर रही

CCTV फुटेज आया सामने

धमाके की पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. वीडियो में साफतौर पर दिख रहा है कि धमाके के बाद दूर से ही धुंआ उड़ता नजर आ रहा है. वही घटना के वक्त 10 लोग मौजूद थे.

यह था पूरा मामला

दरअसल 25 अप्रैल गुरुवार को जबलपुर के खजरी खिरिया बाईपास पर स्थित शमीम हाजी के कबाड़खाने में अचानक विस्फोट हो गया. जानकारी के मुताबिक एलपीजी गैस सिलेंडर और ऑक्सीजन सिलेंडर में एकसाथ ब्लास्ट हुआ. यह धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरा कबाड़खाना उड़ गया. धमाके की आवाज 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी और लोगों को लगा कि जैसे भूकंप आ गया है. लोग घरों से बाहर निकल आए और हड़कंप मच गया.

बता दें रजा मेटल इंडस्ट्री मोहम्मद शमीम नाम के शख्स की हैं. पुलिस इंडस्ट्री के मालिक से भी पूछताछ हा करने की कोशिश कर रही है गौरतलब है, इसके पहले भी रजा मेटल इंडस्ट्री में अवैध रूप से ट्रक और चोरी के वाहनों को काटने के आरोप के बाद छापा भी पड़ चुका है.

ज़रूर पढ़ें