MP News: रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन, CM मोहन यादव सहित कई नेता हुए शामिल

MP News: कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रानी दुर्गावती के जीवन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया.
Chief Minister Dr. Mohan Yadav participated in the program organized on the occasion of Martyrdom Day.

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव बलिदान दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए.

MP News: वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस के मौके पर जबलपुर में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मध्य प्रदेश के मुखिया डॉक्टर मोहन यादव समेत कई कैबिनेट मंत्री शामिल हुए. कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए रानी दुर्गावती के जीवन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी और नृत्य नाटिका का भी आयोजन किया गया.

आदिवासियों के साथ जमकर थिरके CM मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बलिदान दिवस के मौके पर रानी दुर्गावती के समाधि स्थल पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की इस दौरान आदिवासी कलाकारों के बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव खुद को रोक नहीं पाए और कलाकारों के साथ जमकर थिरके. इस मौके पर आदिवासी कलाकारों ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को भी अपनी वेशभूषा पहनाई. मुख्यमंत्री ने भी आदिवासी कलाकारों के ढोल को जमकर बजाया.

ये भी पढ़ें: Gwalior में रिटायर्ड आर्मी मैन हनीट्रैप का हुआ शिकार, महिला ने अश्लील वीडियो बनाकर मांगे 15 लाख रुपए, मामला दर्ज

जबलपुर के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित किए गए मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रानी दुर्गावती के जीवन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया. स्थानीय कलाकारों द्वारा रानी दुर्गावती के संघर्ष की कहानी को नृत्य नाटक के जरिए प्रस्तुत किया गया.

दुर्गावती के जीवन की कहानी आज की युवा पीढ़ी को प्रेरणा देती है

इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जनता को संबोधित करते हए कहा की रानी दुर्गावती के जीवन की कहानी आज की युवा पीढ़ी को प्रेरणा देती है रानी दुर्गावती के इतिहास को पूर्व की सरकारों ने छिपाने का काम किया है लेकिन वर्तमान सरकार रानी दुर्गावती के जीवन को आने वाली पीढियां के सामने रखेगी. क्योंकि रानी दुर्गावती न केवल कुशल शासक थी बल्कि युद्ध कला में भी पूरी तरह निपुण थी रानी दुर्गावती ने अपने 16 साल के शासनकाल में राज्य को विकसित राज्य बनाया था. इसलिए रानी दुर्गावती के जीवन को हम न केवल पाठ्यक्रमों में शामिल कर रहे हैं बल्कि सेमिनार और विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रमों के द्वारा युवा पीढ़ी तक पहुंचाएंगे भी. इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ऐलान किया जबलपुर में बने मध्य प्रदेश के सबसे लंबे फ्लाई ओवर का नाम अब रानी दुर्गावती रखा जाएगा. इसके साथ-साथ डुमना एयरपोर्ट का नाम भी रानी दुर्गावती किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें