MP News: जबलपुर में Regional Industry Conclave आज से, CM मोहन यादव होंगे शामिल, 3500 से अधिक निवेशकों से करेंगे वन-टू-वन चर्चा

MP News: इस पूरे आयोजन में आरआईसी में ताईवान, मलेशिया, ब्रिटेन, फिजी, जापान और इंडोनेशिया का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख विदेशी प्रतिनिधि भी इसमें शामिल होंगे.
CM Mohan Yadav is going to attend the Regional Industry Conclave organized in Jabalpur.

जबलपुर में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में सीएम मोहन यादव शामिल होने वाले है.

MP News: मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में शनिवार 20 जुलाई को “रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव” आयोजन हो रहा है इसका शुभारंभ सीएम मोहन यादव ने किया. इससे पहले उज्जैन में कॉन्क्लेव को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के बाद अब जबलपुर में भी इसकी शुरुआत की जा रही है. सीएम ने मुख्यमंत्री 80 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित “नेताजी सुभाषचंद्र बोस सांस्कृतिक और सूचना केंद्र” का उद्घाटन कर यहां होने वाले क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन का शुभारंभ भी किया.

3500 से अधिक निवेशक होंगे शामिल

बता दें कि जबलपुर में आयोजित हो रहे इस “रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव” में प्रमुख उद्योगपतियों, विभिन्न उद्योग संघों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. इसके अलावा प्रमुख विदेशी प्रतिनिधियों सहित 3500 से अधिक उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी. इस दौरान  मुख्यमंत्री डॉ. यादव 60 से अधिक इकाईयों का वर्चुअली उद्घाटन कर उद्योगपतियों से वन-टू-वन चर्चा भी करेंगे. रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में शामिल होने वाली हस्तियों में बैद्यनाथ समूह, आईटीसी, वोल्वो आयशर, बेस्ट कॉर्प, एसआरएफ एवं दावत समूह जैसे प्रमुख औद्योगिक समूह भाग लेंगे.

यह भी पढ़ें: आरक्षण को लेकर बांग्लादेश में बवाल, MEA ने भारतीय नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

विदेशी प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

इस पूरे आयोजन में आरआईसी में ताईवान, मलेशिया, ब्रिटेन, फिजी, जापान और इंडोनेशिया का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख विदेशी प्रतिनिधि भी इसमें शामिल होंगे. इसके अलावा  विशिष्ट अतिथि एमएसएमई मंत्री चैतन्य काश्यप और पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे. इस पूरे आयोजन में जबलपुर एवं आसपास के क्षेत्र की निवेश संभावनाओं पर केंद्रित 5 क्षेत्रीय सत्र आयोजित किए जाएंगे. इनमें कृषि, खाद्य एवं डेयरी प्र-संस्करण, रक्षा, खनन एवं खनिज, कपड़ा एवं परिधान तथा पर्यटन शामिल है. साथ ही उद्योग संघों, स्टार्ट-अप्स एवं रक्षा, कपड़ा एवं परिधान के विशेषज्ञों के साथ राउण्ड-टेबल चर्चा भी होगी. सम्मेलन में 300 से अधिक क्रेता-विक्रेता मीटिंग्स और वन-टू-वन चर्चा भी होंगी.

इन सब के साथ ही यहां पर निवेशकों को महाकौशल का अनुभव प्रदान करने के लिए जबलपुर एक्सपो और रक्षा प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा. अंत में कार्यक्रम का समापन सांस्कृतिक कार्यक्रम और नेटवर्किंग डिनर के साथ होगा, जिसमें क्षेत्र की संस्कृति और व्यंजनों का प्रदर्शन किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें