MP News: मां शारदा देवी के दर्शन के लिए मैहर पहुंचे CM मोहन यादव, सतना लोकसभा सीट की चुनावी सभा में होंगे शामिल

CM Mohan Yadav on Maihar: नवरात्रि में मां शारदा की नगरी में मेले का आयोजन किया जाता है. वहीं नवरात्रि के पहले ही दिन मुख्यमंत्री के मैहर दौरे को लेकर प्रशासन और पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली है.
cm Mohan Yadav maihar satna

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मैहर पहुंच कर चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिवस पर मां शारदा देवी के दर्शन कर पूजा अर्चना की.

SATNA: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 9 अप्रैल को मैहर दौरे पर हैं. लोकसभा चुनाव के मौजूदा दौर में यह सीएम मोहन यादव का मैहर जिले में पहला जबकि सतना लोकसभा क्षेत्र में दूसरा दौरा है. कुछ समय पहले सीएम मोहन यादव हेलीकॉप्टर से मैहर पहुंच चुके हैं. मैहर पहुचने के बाद वह मां शारदा देवी के दर्शन के लिए रवाना हो चुके हैं. सीएम मैहर जिले में चुनावी जनसभा में शामिल होंगे.

बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

9 अप्रैल यानी आज से ही चैत्र नवरात्रि की शुरुआत है. नवरात्रि में मां शारदा की नगरी में मेले का आयोजन किया जाता है. वहीं नवरात्रि के पहले ही दिन मुख्यमंत्री के मैहर दौरे को लेकर प्रशासन और पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली है. लेकिन नवरात्रि मेला होने के कारण यह स्थिति चुनौतीपूर्ण है. अब मेले की व्यवस्था के ही बीच सीएम के प्रोग्राम को लेकर भी पुलिस कर्मियों एवं अन्य सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़े: Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का आज यूपी, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु दौरा, चेन्नई में करेंगे रोड शो

भक्तों को अमरता का वरदान देने के लिए प्रसिद्ध है मां शारदा

मां शारदा देवी अपने भक्तों को अमरता का वरदान देने के लिए जानी जाती हैं. मां शारदा देवी ने अपने परम भक्त आल्हा को अमरता का वरदान दिया था. मां शारदा त्रिकूट पर्वत में विराजमान है. मैहर मां शारदा देवी का मंदिर पूरे देश में 52 शक्तिपीठों में से 1 शक्तिपीठ माना जाता है. यहां के देवी मां की महिमा अपरंपार है. आज भी यह मान्यता है कि आल्हा ही सबसे पहले मां शारदा देवी की पूजा अर्चना करते हैं, जिसका अलग-अलग प्रतीक प्रतिदिन मां शारदा देवी के मंदिर में देखने को मिलता है. लेकिन आल्हा मां शारदा देवी के अलावा किसी को दिखाई नहीं देते. आल्हा को मां शारदा देवी का प्रथम भक्त माना जाता हैं

मैहर जिला सतना लोकसभा सीट में है शामिल

मैहर जिला सतना लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है, यहां लोकसभा चुनाव 2024 में त्रिकोणीय मुकाबला है. सतना लोकसभा सीट से इस बार मुकाबला त्रिकोणीय है क्योकि इस भाजपा, कांग्रेस के अलावा इस बार यहां से बसपा ने भी अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. इस लोकसभा चुनाव में भाजपा ने गणेश सिंह, कांग्रेस ने सिद्धार्थ कुशवाहा तो बसपा ने नारायण त्रिपाठी को मैदान में उतारा है. अब यहां इस बार कांटे की टक्कर का अनुमान है.

 

ज़रूर पढ़ें