MP News: Smart City Jabalpur के विकास के तैयार हो रहे विजन डाक्यूमेंट, 28 जून तक सूची को सौपा जायेगा राज्य सरकार के पास

MP News: विधायक अशोक रोहाणी ने इस विजन डॉक्यूमेंट के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जबलपुर के समग्र विकास के लिए जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है.
Jabalpur city (Photo- Social Media)

जबलपुर शहर (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: महानगर की तर्ज पर विकसित हो रहे जबलपुर शहर को हर तरह से संपन्न बनाने के लिए अब जबलपुर के विधायक एवं अधिकारी मिलकर विजन डाक्यूमेंट तैयार कर रहे हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से दो दिन पहले हुई मुलाकात के बाद शहर की सभी आठ विधानसभा में हर विधानसभा की जरूरत के हिसाब से विजन डाक्यूमेंट तैयार किया जा रहा है. इस विजन डॉक्यूमेंट में अधिकारी और विधायक मिलकर अपनी विधानसभा में किन-किन क्षेत्रों में क्या-क्या काम होना जरूरी है इसकी सूची बनाएंगे और 28 जून तक इस सूची को राज्य सरकार को प्रदान करेंगे.

प्राथमिकता के आधार पर बनेगी विकास कार्यों की सूची

इस विजन डॉक्यूमेंट के संबंध में जानकारी देते हुए विधायक अशोक रोहाणी ने बताया कि, जबलपुर के समग्र विकास के लिए जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. विजन डॉक्यूमेंट का मुख्य उद्देश्य यह है कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, इंफ्रास्ट्रक्चर, जल संरक्षण सहित अन्य क्षेत्रों में आवश्यक विकास कार्यों की सूची बनाई जाए और उस सूची में तय किए गए विकास कार्यों को तय समय में पूरा किया जाए. विधायक का मानना है कि जब प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि मिलकर विधानसभा वार प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्यों की सूची बनाएंगे. उस सूची के अनुसार काम किए जाएंगे तो विकास कार्य समय पर भी होंगे और लोगों को इसका लाभ भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें: डिंडोरी का Ghughwa National Fossil Park हो रहा उपेक्षा का शिकार, वन विभाग अफसरों एवं जनप्रतिनिधियों पर लापरवाही का आरोप

विधानसभा का विजन डाक्यूमेंट तैयार करने की लास्ट डेट 28 जून

बहरहाल कलेक्टर दीपक सक्सेना ने जिला पंचायत सीईओ जयति सिंह को चारों ग्रामीण विधानसभा पाटन, सिहोरा, पनागर और बरगी की जिम्मेदारी दी है. जबकि नगर निगम कमिश्नर प्रीति यादव को केंट, पश्चिम, पूर्व और उत्तर विधानसभा का विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी है. अधिकारी और विधायकों को 28 जून तक अपनी विधानसभा का विजन डाक्यूमेंट तैयार करने के लिए समय दिया गया है. जिस पर काम भी शुरू हो गया है और कोशिश की जा रही है कि इस विजन डॉक्यूमेंट में हर विधानसभा की आबादी, उनकी मूल आवश्यकताओं और भविष्य को ध्यान में रखकर विकास कार्यों का निर्धारण किया जाए.

ज़रूर पढ़ें