MP News: जस्टिस सुरेश कुमार कैत होंगे मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश, जल्द ही शपथ दिलाएंगे राज्यपाल

MP News: जस्टिस सुरेश कुमार कैत मूलतः हरियाणा के रहने वाले हैं इन्होंने कानूनी सफर की शुरुआत दिल्ली से की थी. दिल्ली विश्वविद्यालय से लॉ की डिग्री लेने के बाद 1989 में वकालत की शुरुआत की.
The new Chief Justice of Madhya Pradesh High Court will be Justice Suresh Kumar Kait

. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश जस्टिस सुरेश कुमार कैत होंगे.

MP News: लंबे अरसे के बाद मध्य प्रदेश हाईकोर्ट को नए मुख्य न्यायाधीश मिलने जा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम के अनुशंसा और राष्ट्रपति की मोहर लगने के बाद कानून मंत्रालय ने नए मुख्य न्यायाधीश की पदस्थापना की अधिसूचना जारी कर दी है. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश जस्टिस सुरेश कुमार कैत होंगे. नए मुख्य न्यायाधीश को जल्द ही राज्यपाल शपथ दिलाएंगे.

दिल्ली से की थी कैरियर की शुरुआत

जस्टिस सुरेश कुमार कैत मूलतः हरियाणा के रहने वाले हैं इन्होंने कानूनी सफर की शुरुआत दिल्ली से की थी. दिल्ली विश्वविद्यालय से लॉ की डिग्री लेने के बाद 1989 में वकालत की शुरुआत की. जस्टिस कैत ने केंद्र सरकार के भारतीय रेलवे, यूपीएससी समेत कई हम कैसे लड़े हैं. 2008 में उन्हें दिल्ली हाईकोर्ट में अतिरिक्त जज के तौर पर नियुक्त किया गया और 2013 में स्थाई जज के तौर पर पदोन्नत किया गया. जस्टिस कैत अपने करियर में कई अहम फैसलों के भागीदार रहे हैं इनमें सबसे अहम नागरिक संशोधन अधिनियम और उसको लेकर हुए विरोध प्रदर्शन से जुड़ी याचिकाओं की सुनवाई की है वही जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में हुई हिंसा के मामले में सुनवाई भी की है.

ये भी पढ़ें: उज्जैन महाकाल लोक की तर्ज पर मुरैना के ऐंती पर्वत पर बनेगा शनि लोक, शुरू हुई तैयारियां

24 मई से खाली है मुख्य न्यायाधीश का पद

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश का पद 24 मई से खाली है जस्टिस रवि मलिमठ के अवकाश ग्रहण करने के बाद जस्टिस शील नागू और फिर जस्टिस संजीव सचदेवा को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के पद पर नियुक्त किया गया था अब जल्द ही नए मुख्य न्यायाधीश जस्टिस सुरेश कुमार कैत अपना पदभार ग्रहण कर लेंगे.

ज़रूर पढ़ें