MP News: युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए पार्टी के तीन दर्जन नेता कतार में, एमपी से विक्रांत-विपिन भी रेस में शामिल

MP News: मध्य प्रदेश से दो नाम इंटरव्यू के लिए तय किए गए हैं. इसमें झाबुआ से विधायक एवं प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रांत भूरिया का नाम है.
This time there are two names from MP in the race for National President of Youth Congress - Vikrant Bhuria and Vipin Wankhede.

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की दौड़ मे इस बार एमपी से दो नाम विक्रांत भूरिया और विपिन वानखेड़े हैं.

MP News: कांग्रेस के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए के लिए इंटरव्यू का दौर शुरू हो गया है. संभावना जताई जा रही है कि इस बार युकां के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद एमपी के नेता को मिल सकता है. युकां के राष्ट्रीय अध्यक्ष की दौड़ में प्रदेश से दो नेताओं के नाम हैं. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस बार मध्य प्रदेश से मिलने की संभावना बढ़ गई हैं. यहां से दो युवा नेताओं को अध्यक्ष पद के लिए दिल्ली में लिए जा रहे इंटरव्यू में बुलाया गया है.

आज कुछ नेताओं का इंटरव्यू होगा. इसके बाद अगले नेताओं का इंटरव्यू कुछ दिन बाद होगा, ऐसे तीन बार में देश भर के करीब तीन दर्जन युवा नेताओं के इंटरव्यू लिए जाएंगे. सूत्रों की मानी जाए तो मध्य प्रदेश से दो नाम इंटरव्यू के लिए तय किए गए हैं. इसमें झाबुआ से विधायक एवं प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रांत भूरिया का नाम है. विक्रांत भूरिया आदिवासी वर्ग से आते हैं. वे करीब ढाई साल तक मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे. अब उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है. भूरिया के पास युवाओं की खासी टीम है. हालांकि उनकी उम्र को लेकर युवा कांग्रेस को समझौता करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: डिप्टी CM राजेन्द्र शुक्ल के निर्देश पर एक्शन, आदिवासी महिला की टायलेट में डिलीवरी, नवजात की मौत, नर्सिंग अफसर निलंबित

विपिन वानखेड़े का भी नाम शामिल

वहीं दूसरा नाम आगर मालवा से विधायक रह चुके विपिन वानखेड़े का है. विपिन एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. वे लगभग आठ साल तक इस पद पर रहे. विपिन अनुसूचित जाति वर्ग से आते हैं. विपिन वानखेड़े का प्रदेश भर में युवाओं के बीच खासा नेटवर्क है. लंबे अरसे तक एनएसयूआई में प्रदेश अध्यक्ष रहने के चलते अब भी एनएसयूआई पर उनका ही होल्ड माना जाता है. युवा कांग्रेस में भी सदस्यता के दौरान विपिन के समर्थकों ने हजारों युवाओं को सदस्य बनाया था.

राहुल गांधी भी लेंगे इंटरव्यू

युवा कांग्रेस अध्यक्ष के लिए पहले संगठन के पदाधिकारी इंटरव्यू लेंगे. इस इंटरव्यू में आठ से दस युवाओं को सिलेक्ट किया जाएगा. इन युवाओं के इंटरव्यू राहुल गांधी लेंगे. जिसमें से एक को युवा कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाएगी. ऐसा माना जा रहा है कि इस महीने युवा कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल सकता है.

ज़रूर पढ़ें