MP News: भाजपा की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे पहुंची महाकाल मंदिर, गर्भगृह के चौखट पर मत्था टेका

Ujjain news: मध्य प्रदेश से उनका अलग ही लगाव है. उन्हें बाबा महाकाल की जब भी याद आती है तो वह यहां पहुंच जाती हैं.

pankaja munde

उज्जैन पहुंची पंकजा मुंडे

उज्जैन: वैसे तो उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में वर्षभर राजनीतिक क्षेत्र की बड़ी-बड़ी हस्तियां दर्शन पूजन और हवन अनुष्ठान के लिए आती हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच भी यहां नेताओं का आना जारी है. मंगलवार को भाजपा की राष्ट्रीय सचिव व मध्य प्रदेश की सह प्रभारी पंकजा मुंडे महाकाल मंदिर पहुंची. उन्होंने गर्भगृह की चौखट पर मत्था टेका और बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया. इसके बाद वे नन्दी हाल में बैठीं, जहां शिव आराधना की.

मीडिया से चर्चा में पंकजा मुंडे ने कहा कि मध्य प्रदेश से उनका अलग ही लगाव है. उन्हें बाबा महाकाल की जब भी याद आती है तो वह यहां पहुंच जाती है. वह महाराष्ट्र की बिड से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं. इसलिए वे बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने आई हैं. वे कल चुनावी क्षेत्र में प्रचार के लिए पहुंचेंगी.

ये भी पढ़े: कोटा में शिवपुरी की बेटी का अपहरण, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तुरंत की राजस्थान के CM से बात

वहीं राज ठाकरे के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पर पंकजा मुंडे ने कहा कि यह अमित शाह की रणनीति है. वहीं कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर उन्होंने कहा कि वह अपना अस्तित्व बचाने के लिए काम कर रहे हैं और हम अपना अस्तित्व बनाए रखने के लिए काम कर रहे हैं. दोनों में बहुत अंतर है, भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है.

पिछले साल भी महाकाल के दर्शन के लिए आयी थी पंकजा मुंडे

पिछले साल 6 जुलाई 2023 में भी पंकजा मुंडे  महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए आई थीं. तब मुंडे बाबा महाकाल की भक्ति में लीन नजर आईं थीं. उन्होनें श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के नियमों का पालन करते हुए श्री महाकालेश्वर भगवान के नंदीमंडपम से दर्शन किए थे. पूजा की विधि पुजारी संजय पुजारी एवं पुजारी संजय शर्मा ने सम्पन्न कराया था.

ज़रूर पढ़ें