MP News: जबलपुर में नर्मदा के तेज बहाव में डूब रहा था युवक, SDRF की टीम ने मौके पर पहुंच कर बचा ली जान

MP News: सतीश कुमार नाम का एक युवक अपनी मौसी की अस्थि संचय करने के बाद सरस्वती घाट में नहाने पहुंचा था इसी दौरान सीढ़ी से अचानक पैर फिसलने के बाद नर्मदा के तेज बहाव में युवक बहने लगा.
Due to slipping of his feet, Satish Kumar started flowing in the strong current of Narmada. After which the SDRF team saved him.

सतीश कुमार पैर फिसलने के कारण नर्मदा के तेज बहाव में बहने लगा. जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने उसे बचा लिया.

MP News: कहते हैं ना क जाको राखे साइयां मार सके ना कोई इस समय प्रदेश में जो भी नदी नालों में डूबता है उसकी मौत निश्चित हो रही है. लेकिन जबलपुर में एक युवक की किस्मत की किस्मत इतनी अच्छी थी कि जिस वक्त वह नदी के तेज बाहों में डूबने ही वाला था उसी वक्त एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर युवक को काल के गाल से बाहर निकाल लिया. युवक अब पूरी तरह सुरक्षित है.और रेस्क्यू करने वाली टीम को धन्यवाद कर रहा है.

यह है पूरा मामला

दरअसल घटना है विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भेड़ाघाट क्षेत्र के नर्मदा तट सरस्वती घाट की है. जहां सतीश कुमार नाम का एक युवक अपनी मौसी की अस्थि संचय करने के बाद सरस्वती घाट में नहाने पहुंचा था इसी दौरान सीढ़ी से अचानक पैर फिसलने के बाद नर्मदा के तेज बहाव में युवक बहने लगा. नर्मदा की बीच धार में डूबते हुए युवक को जैसे ही लोगों ने देखा तो शोर मचाना शुरू कर दिया. इसी दौरान मौके पर एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद थी. जिन्होंने लोगों के शोर को सुनते ही तत्काल मोटर वोट के जरिए डूबते हुए युवक के पास पहुंच गई और तेज बहाव में बह रहे युवक को सकुशल बाहर निकाल लाई.

यह भी पढ़ें- Weather Update: यूपी-बिहार से लेकर मध्य प्रदेश तक भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

सतीश कुमार जैसी किस्मत हर किसी की नहीं होती है इस समय लगातार हो रही बारिश की चलते बरगी बांध के गेटों से पानी छोड़ा जा रहा है और नर्मदा समित सभी सहायक नदियां उफान पर है ऐसे में नदियों के किनारे जाने में बेहद खतरा है इसलिए हम अपील करते हैं कि तमाम नर्मदा तटों और सहायक नदियों में इस समय नहाने तो बिल्कुल भी ना जाए.

ज़रूर पढ़ें