Lok Sabha Election 2024: छठे चरण के लिए थमा चुनावी शोर, बीजेपी-कांग्रेस का दिल्ली में दिखा जोर

दिल्ली में थमने से पहले तक राजनीतिक दल रोड शो, सार्वजनिक बैठकों और घर-घर अभियान के जरिए मतदाताओं को आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे.
Lok Sabha Election 2024

थम गया चुनाव प्रचार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए प्रचार शाम 6 बजे थम गया है. इस चरण में शनिवार 25 मई को 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान होगा. इनमें बिहार की 8 सीटें, हरियाणा की सभी 10 सीटें, जम्मू-कश्मीर की एक सीट, झारखंड की 4 सीटें, ओडिशा में 6, उत्तर प्रदेश की 14 , पश्चिम बंगाल की 8 सीटें और दिल्ली की सभी 7 सीटें शामिल हैं. इन 58 लोकसभा क्षेत्रों से 889 उम्मीदवार मैदान में हैं. मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 6 बजे समाप्त होगा.

ओडिशा में भी थमा प्रचार

ओडिशा में छठे चरण में होने वाले छह लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रचार थम चुका है. इस महीने की 25 तारीख को आम चुनाव के साथ ही राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में संबलपुर, क्योंझर, ढेंकनाल, पुरी, भुवनेश्वर और कटक लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले 42 विधानसभा क्षेत्रों में भी मतदान हो रहा है. यह चरण केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा नेता भर्तृहरि महताब, अपराजिता सारंगी, संबित पात्रा, बीजद संगठन महासचिव प्रणब प्रकाश दास सहित कई दिग्गजों के साथ महत्वपूर्ण चुनावी लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने की दिल्ली मेट्रो की सवारी, यात्रियों से पूछा हाल-चाल, वायरल हो रही तस्वीरें

दिल्ली में प्रचार के अंतिम दिन दिखा बीजेपी-कांग्रेस का जोर

अगर दिल्ली की बात करें तो यहां एक ही चरण में सभी 7 सीटों पर चुनाव होने जा रहा है. प्रचार थमने से पहले तक राजनीतिक दल रोड शो, सार्वजनिक बैठकों और घर-घर अभियान के जरिए मतदाताओं को आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे. बीजेपी की ओर से राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दिल्ली में प्रचार के अंतिम दिन रोड शो किया.

इस बीच, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के दिलशाद गार्डन इलाके में एक सार्वजनिक बैठक की. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि सरकार केवल कुछ बिजनेस दिग्गजों के लिए काम करती है और लोगों के लिए कभी काम नहीं करती. छठे चरण में प्रचार के आखिरी दिन मतदाताओं को लुभाने के लिए राष्ट्रीय पार्टियों के सभी प्रमुख नेता और स्टार प्रचारक मैदान में हैं. इस दौरान राहुल गांधी दिल्ली मेट्रो में सवारी करते भी नजर आए.

ज़रूर पढ़ें