‘जहां मेरे नेता, मैं भी वहीं जाऊंगा’, Kamal Nath के बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच बोले पूर्व सीएम के करीबी सज्जन वर्मा

Kamal Nath: सज्जन वर्मा ने पूर्व सीएम के बीजेपी में शामिल होने को लेकर कहा कि आत्मसम्मान से समझौता नहीं होगा.
कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा

सज्जन वर्मा

Kamal Nath: पूर्व सीएम कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच उनके करीबी कांग्रेसी नेताओं के रिएक्शन लगातार सामने आ रहे हैं. कोई अटकलों को नई हवा दे रहा है तो कोई सिरे से इन कयासों को नकार रहा है. कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की अटकलों के बीच पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी एक्स प्लेटफॉर्म से कांग्रेस का लोगो हटाया, जिसे वो प्रतीकात्मक बता रहे हैं. करीब 4 दशकों से कमलनाथ से जुड़े सज्जन वर्मा ने पूर्व सीएम के बीजेपी में शामिल होने को लेकर कहा कि आत्मसम्मान से समझौता नहीं होगा.

जहां मेरे नेता, मैं भी वहीं जाऊंगा: सज्जन वर्मा

सज्जन वर्मा ने कहा कि जहां मेरे नेता कमलनाथ जाएंगे, मैं भी वहीं जाऊंगा. सज्जन वर्मा के बयान में आलाकमान से नाराजगी के साथ ही सम्मान को ठेस पहुंचने जैसी बातों की ओर इशारा था. उन्होंने कहा कि व्यक्ति अलग दिशा में तभी कदम उठाता है जब आत्मसम्मान में कमी आती है. राजनीति से व्यक्ति कहीं ना कहीं आत्मसम्मान के लिए ही जुड़ता है. पूर्व मंत्री के इस बयान से ये भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कमलनाथ के साथ कई बड़े नेता और कार्यकर्ता शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Kamal Nath: ’इंदिरा गांधी के दो हाथ, संजय गांधी और कमलनाथ’, दोस्त संजय के लिए जज से बदतमीजी की और गए जेल, ऐसे बने थे ‘आयरन लेडी’ के ‘तीसरे बेटे’

कमलनाथ कहीं नहीं जा रहे: लखन घनघोरिया

वहीं पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा से इतर कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया का बयान आया. उन्होंने कहा कि जब कमलनाथ कहीं नहीं जाएंगे, तो बाकी विधायकों के जाने का सवाल ही नहीं उठता. विधायक घनघोरिया ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये बीजेपी की प्रेशर पॉलिटिक्स है. ईडी और आईटी का डर दिखाकर नेताओं को शामिल कराया जा रहा है. कांग्रेस विधायक सांसद नकुलनाथ के सोशल मीडिया से लोगो हटाने के सवाल पर किनारा करते नजर आए, उन्होंने कहा कि ये तो नकुलनाथ ही बताएंगे.

ज़रूर पढ़ें