Lok Sabha Election 2024: यूपी में ईवीएम में गड़बड़ी और बूथ कैप्चरिंग का आरोप, सपा ने दर्ज कराई शिकायत

इन सबके अलावा समाजवादी पार्टी ने एक्स पोस्ट कर दावा किया कि, "UP में पहले फेज की सभी आठ सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार जीतेंगे."

Lok Sabha Election 2024: मुजफ्फरनगर में सपा प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी संजीव बलियान के गांव कुटबा-कुटबी में बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया. सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक ने कुटबी गांव में बूथ कैप्चरिंग की शिकायत चुनाव आयोग से की और आरोप लगाया कि मतदाताओं को पीटा जा रहा है. उन्होंने अर्धसैनिक बल तैनात करने की मांग की. कुटबा-कुटबी केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी संजीव मलिक का पैतृक गांव है.
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कई पोस्ट में समाजवादी पार्टी ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के रामपुर और मुजफ्फरनगर जिलों में ईवीएम मशीनें खराब हैं.
अखिलेश यादव की पार्टी ने चुनाव आयोग को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है. जिसमें दावा किया गया है कि मुजफ्फरनगर और कैराना में पोलिंग बूथ पर बीजेपी का कब्जा हो गया है. इसके साथ ही दावा किया गया कि सहारनपुर, मुरादाबाद, पीलीभीत समेत कई मतदान केंद्रों पर EVM मशीनें खराब हो गई हैं, मतदाताओं को प्रशासन की तरफ से रोका जा रहा है, उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. मतदान की गति को जबरन प्रभावित किया जा रहा.

SP ने किया जीत का दावा

इन सबके अलावा समाजवादी पार्टी ने एक्स पोस्ट कर दावा किया कि, “UP में पहले फेज की सभी आठ सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार जीतेंगे.” एक और दूसरी पोस्ट में सपा ने लिखा, “मुरादाबाद लोकसभा के मुरादाबाद ग्रामीण के हेवेट मुस्लिम इंटर कॉलेज के बूथ संख्या 118 पर पीठासीन अधिकारी मतदाताओं को जबरन भ्रमित करके वोट डालने से रोक रहे हैं. चुनाव आयोग संज्ञान लें, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो.

ज़रूर पढ़ें