Lok Sabha Election 2024: यूपी में तेज हुई सियासी हलचल, सपा से अलग हुईं पल्लवी पटेल, बसपा ने दिया ये ऑफर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है. सपा से पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल कमेरावादी से समझौता तोड़ने का ऐलान किए जाने के बाद अब बीएसपी ने उन्हें ऑफर दिया है.
Lok Sabha Election 2024

अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सियासी हचलच तेज हो गई है. सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल कमेरावादी से गठबंधन तोड़ने के बाद बीएसपी ने उन्हें ऑफर दिया है. मायावती की पार्टी ने पल्लवी पटेल को प्रयागराज की फूलपुर या इलाहाबाद सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है. बहुजन समाज पार्टी के चुनाव चिह्न हाथी पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, पल्लवी पटेल अगर अपनी पार्टी के चिह्न पर चुनाव लड़ना चाहेंगी तो वहां बसपा समर्थन करेगी.

इसके अलावा मायावती की ओर से पल्लवी की सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारने और समर्थकों से उन्हें वोट देने की अपील भी करेगी. हालांकि बीएसपी, मायावती के पहले के ऐलान के चलते पल्लवी पटेल की पार्टी को औपचारिक तौर पर समर्थन नहीं करेगी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के CEC की बैठक आज, तमिलनाडु और यूपी समेत इन राज्यों के उम्मीदवार होंगे फाइनल

पल्लवी के जरिए अखिलेश को घेरने की तैयारी में बसपा 

राजनीति में माहिर मायावती, पल्लवी पटेल के जरिए अखिलेश को घेरने की कोशिश में जुटी हैं. सूत्रों की मानें तो बसपा सुप्रीमो ने यह संदेश पल्लवी पटेल तक भिजवा दिया है. अब से थोड़ी देर पहले ही पल्लवी पटेल को संदेश भेजा गया है. अब पल्लवी पटेल को मायावती की पार्टी के इस ऑफर पर फैसला लेना है. एक जोनल कोऑर्डिनेटर के जरिए पल्लवी को संदेश भेजा है. जानकारी के अनुसार मायावती की पार्टी ने एक जोनल कोऑर्डिनेटर के जरिए पल्लवी को संदेश भिजवाया है.

पल्लवी ने अखिलेश पर लगाया आरोप 

बता दें अपना दल कमेरावादी नेता पल्लवी पटेल आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. अखिलेश यादव के समझौता नहीं होने के बयान पर पल्लवी पटेल ने कल तीखी प्रतिक्रिया जताई थी. मीडिया से हुई बातचीत में पल्लवी ने अखिलेश यादव पर बीजेपी से मिले होने और उसके इशारे पर काम करने का गंभीर आरोप लगाया था.

सूत्रों के मुताबिक पल्लवी पटेल ने इस पर जल्द ही उचित फैसला लेने की बात कही है. उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत कर बीएसपी के इस ऑफर पर फैसला लेने की बात कही है. पल्लवी पटेल की पार्टी ने इस ऑफर के लिए मायावती का शुक्रिया भी अदा किया है.

ज़रूर पढ़ें