Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के CEC की बैठक आज, तमिलनाडु और यूपी समेत इन राज्यों के उम्मीदवार होंगे फाइनल

Lok Sabha Election 2024: सुबह 10 बजे कांग्रेस के CEC बैठक, तमिलनाडु और यूपी समेत इन राज्यों के उम्मीदवार होंगे फाइनल

congress image

यूपी में कांग्रेस के उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का नामांकन बुधवार को शुरू हो गया था. हालांकि अभी तक किसी भी पार्टी ने अपने सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. इस क्रम में कांग्रेस अभी अपने उम्मीदवारों के नाम पर मंथन कर रही है. अब शुक्रवार को एक बार फिर से कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. इस बैठक के बाद तमिलनाडु और यूपी के उम्मदिवारों पर मुहर लग सकती है.

कांग्रेस ने गुरुवार को अपने 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. कांग्रेस ने गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश के दो, गुजरात के 11, कर्नाटक के 17, महाराष्ट्र के 7, राजस्थान के 11, पश्चिम बंगाल के आठ और पुटुचेरी के एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया था. लेकिन अब शुक्रवार को होने वाली बैठक में सूत्रों की मानें तो यूपी के दस सीटों और तमिलनाडु की बची हुई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है.

इन उम्मीदवारों के नाम लगभग तय

सूत्रों की मानें तो पार्टी ने यूपी के दस सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर लिए हैं. वाराणसी से अजय राय, बाराबंकी से तनुज पुनिया, अमरोहा से दानिश अली, बासगांव से सदल प्रसाद सिंह, देवरिया से अखिलेश सिंह, झांसी से प्रदीप जैन आदित्य, सहारनपुर से इमरान मसूद का नाम लगभग तय हो गया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: सीएम केजरीवाल से आज फिर होगी पूछताछ, PMLA कोर्ट में पेश, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, AAP का प्रदर्शन

सूत्रों की मानें तो कुछ फिल्म कलाकारों को भी पार्टी टिकट दे सकती है. बीते दिनों इसके संकेत भोजपुरी लोक गायिका नेहा सिंह राठौर ने दिए थे. वहीं सूत्रों की अनुसार स्वरा भाष्कर मुंबई से लोकसभा का टिकट मांग रही हैं.

शुक्रवार को होने वाली बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, यूपी के प्रभारी अविनाश पांडेय, यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत कुछ और राज्यों के बड़े नेता मौजूद रहेंगे. इस बैठक के बाद कुछ और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान पार्टी कर सकती है.

ज़रूर पढ़ें