Lok Sabha Election: मां गंगा को नमन के बाद वाराणसी से नामांकन करेंगे PM मोदी, DM कार्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश पार्टी प्रमुख अजय राय को यहां से मैदान में उतारा है.

वाराणसी से नामांकन करेंगे PM मोदी

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले वह दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे और 10 बजे के आसपास काल भैरव मंदिर के दर्शन करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी नामांकन से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वह 11:40 बजे वाराणसी सीट से नामांकन करेंगे. जिसके मद्देनजर डीएम कार्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश पार्टी प्रमुख अजय राय को यहां से मैदान में उतारा है.

PM मोदी ने X पर शेयर किया वीडियो

नामांकन के दौरान इन राज्यों के CM रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य लोगों के उपस्थित रहेंगे.

वाराणसी में कब होगी वोटिंग?

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण (1 जून) में वाराणसी लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा गोरखपुर, महराजगंज, घोसी, बलिया, गाजीपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, सलेमपुर, चंदौली, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज में भी इसी दिन मतदान होगा.

ज़रूर पढ़ें