कोर्ट पहुंचा Mukhtar Ansari की मौत का मामला, वकील ने की बांदा जेल प्रशासन पर FIR की मांग

कोर्ट से ये भी अपील की है कि बांदा जेल का सीसीटीवी फुटेज, डीवीआर ,अधिकारियों के एंट्री का रजिस्टर्ड ,फोटोग्राफ को भी सहेज के रखा जाए. ये प्रार्थना पत्र मुख्तार की ओर से वकील ने कोर्ट को दी है.
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari: बांदा जेल में बंद माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात मौत हो गई. अब तक बताया गया है कि कार्डियक अरेस्ट से उसकी मौत हुई. पर परिजनों का कहना है कि मौत की जांच होनी चाहिए. मुख्तार के मौत पर परिवार के तरफ से कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. आरोप है कि मुख्तार को जेल के अंदर स्‍लो पॉइजन दिया गया है. वहीं अब बाराबंकी कोर्ट में मुख्तार अंसारी के वकील ने एफआईआर दर्ज करने की तहरीर दी है. तहरीर में जेल प्रशासन पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें: मरने से पहले Mukhtar Ansari ने अपने बेटे उमर से क्या कहा? Audio हुआ वायरल

मुख्तार के वकील ने कोर्ट में डाली अर्जी

बता दें कि बाराबंकी एमपी एमएलए कोर्ट में आज मुख्तार की पेशी थी. वहीं कोर्ट में बांदा जेल अधीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हाजिर हुए. वहीं मुख्तार के वकील ने कहा, “एमपी– एमएलए कोर्ट में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी द्वारा 21 मार्च 2024 को न्यायालय के समक्ष दिए गए प्रार्थना पत्र को “मृत्युकालीन कथन” मान कर मुकदमा दर्ज़ करने की अर्जी दी है. जिसको जज ने फैसले को रिजर्व करते हुए अगली तारीख 4 अप्रैल लगा दी है. कोर्ट से ये भी अपील की है कि बांदा जेल का सीसीटीवी फुटेज, डीवीआर ,अधिकारियों के एंट्री का रजिस्टर्ड ,फोटोग्राफ को भी सहेज के रखा जाए. ये प्रार्थना पत्र मुख्तार की ओर से वकील ने कोर्ट को दी है.

 

 

ज़रूर पढ़ें