Lok Sabha Election: ‘किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को नहीं देंगे समर्थन’, लोकसभा चुनाव को लेकर राजा भैया का बड़ा ऐलान

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश के कुंडा से विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बड़ा ऐलान किया है.
Lok Sabha Election 2024

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश के कुंडा से विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बड़ा ऐलान किया है. रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को समर्थन देने से साफ इनकार कर दिया है. अपने समर्थकों की मांग के बाद उन्होंने ये फैसला लिया है. बता दें कि राजा भैया मंगलवार को बेंती में चुनावी बैठक को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे. जहां उनके समर्थकों ने किसी भी पार्टी को अपना समर्थन नहीं देने की मांग की थी.

इसके बाद उन्होंने फैसला किया कि उनकी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक दल प्रतापगढ़ और कौशांबी लोकसभा सीट पर किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को अपना समर्थन नहीं देगी. साथ ही उन्होंने कुंडा और बाबागंज की जनता से योग्य उम्मीदवार को वोट देने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- चार चरणों के हुए मतदान में ही PM मोदी को मिल चुका है बहुमत’, अमित शाह का दावा- 380 में से 270 सीटों पर आ रही BJP

राजा भैया ने अमित शाह से की थी मुलाकात

इस दौरान राजा भैया ने दावा किया कि प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर कुंडा और बाबागंज विधानसभा की जनता जीत और हार तय करती है. गौरतलब है कि बीते हफ्ते राजा भैया ने गृहमंत्री अमित शाह से बेंगलुरु में मुलाकात की थी. जिसके बाद से ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि राजा भैया के प्रभाव वाली सीटों पर वो भाजपा को अपना समर्थन दे सकते हैं. हालांकि, आज बेंती में हुई बैठक के बाद उन्होंने साफ कर दिया है कि वो लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को अपना समर्थन नहीं देंगे.

यूपी के इन पार्टियों ने मांगा था समर्थन

कुंडा विधायक ने ये भी बताया कि सपा-बसपा और भाजपा ने उनसे समर्थन मांगा था, लेकिन उनके समर्थकों ने किसी भी पार्टी को समर्थन न देने की अपील की थी. जिसके बाद उन्होंने ये फैसला किया है. वहीं, राजा भैया के किसी भी पार्टी को समर्थन न देने के फैसले ने सभी पार्टियों में हलचल पैदा कर दी है.

राजा भैया ने साल 2018 में बनाई थी पार्टी

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने जनसत्ता दल लोकतांत्रिक का गठन साल 2018 में किया था, जिसके बाद पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पहली दो सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे. राजा भैया ने पूर्व सांसद अक्षय प्रताप सिंह गोपाल जी को प्रतापगढ़ से और कौशाम्बी सीट से पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार को उतारा था. हालांकि, अक्षय प्रताप चौथे और शैलेंद्र कुमार तीसरे नंबर पर रहे थे. इसके बाद 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 24 सीटों पर उम्मीदवार उतारे, जिनमें कुंडा और बाबागंज सीटों पर जीत मिली.

ज़रूर पढ़ें