‘चुनाव के समय कोई भी आता-जाता है’, जयंत चौधरी के NDA के साथ जाने की अटकलों पर बोले Ram Gopal Yadav बोले- इससे कोई फर्क नहीं पड़ता

Ram Gopal Yadav ने कहा जनता ही तय करती है कि कौन नेता है और कौन नहीं है.
Ram Gopal Yadav

सपा नेता रामगोपाल यादव

Ram Gopal Yadav: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश सियासी अखाड़ा बन चुका है. इस अखाड़ें में सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी(BJP) और समाजवादी पार्टी(SP) के बीच जोर आजमाइश चल रही. दोनों दल जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली पार्टी राष्ट्रीय लोक दल को अपने गठबंधन में शामिल करने के लिए तरह-तरह के दावे कर रहे हैं. जहां एक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया कि जयंत चौधरी 12 फरवरी को बीजेपी के गठबंधन NDA ने शामिल हो जाएंगे वहीं सपा मुख्य  महासचिव और सांसद रामगोपाल यादव ने भी बड़ा बयान दे दिया है.

‘जयंत चौधरी का वोट पहले ही बीजेपी में’

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने आरएलडी(RLD) के एनडीए में शामिल होने की अटकलों पर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि कौन कहां जा रहा है. सब तय होने दिजिए फिर देखते हैं.’ उन्होंने कहा कि जनता सबसे बड़ी है. उन्होंने दावा किया कि चुनाव के समय कोई भी आता-जाता है. लेकिन उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. रामगोपाल यादव ने यह भी कहा कि जयंत चौधरी का वोट बीजेपी में पहले ही जा चुका है.

यह भी पढ़ें: Rajya Sabha Election 2024: सपा और बीजेपी का समीकरण बिगाड़ सकते हैं जयंत चौधरी, एक सीट के लिए दोनों के बीच सियासी जंग!

‘नीतीश कुमार का चरित्र भागने वाला’

राज्यसभा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी बड़ा हमला बोला. नीतीश कुमार के बीजेपी नीत एनडीए में शामिल होने पर कहा कि उनका चरित्र हमेशा से भागने वाला रहा है और हो सकता है कि वो फिर से वापस आ जाएं. उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव आने वाला है और चुनाव में जनता ही तय करती है कि कौन नेता है और कौन नेता नहीं है.

सपा नेता कर रहे समझाइश की कोशिश

सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि जयंत चौधरी समझदार हैं, वह ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे बीजेपी के खिलाफ किसानों की लड़ाई कमजोर हो. वहीं समाजवादी पार्टी महासचिव शिवपाल यादव ने दावा किया था कि जयंत चौधरी उनके साथ हैं. जो अटकलें लगाई जा रही हैं, इनमें कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने कहा, ‘ हम लोग साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी को हराएंगे’

ज़रूर पढ़ें