Chhattisgarh: राजनांदगांव में सरकारी शराब की दुकान को लेकर लोगों ने जताया विरोध, सड़क पर किया चक्काजाम

Chhattisgarh News: राजनन्दगांव के चिखली क्षेत्र में खुलने वाले शासकीय शराब दुकान का विरोध शुरू हो चुका है.  वार्ड वासियों द्वारा आज चक्का-जाम कर शराब दुकान का विरोध किया गया.
Chhattisgarh News

लोगों ने किया प्रदर्शन

Chhattisgarh News: राजनन्दगांव के चिखली क्षेत्र में खुलने वाले शासकीय शराब दुकान का विरोध शुरू हो चुका है.  वार्ड वासियों द्वारा आज चक्का-जाम कर शराब दुकान का विरोध किया गया. इस दौरान विरोध प्रदर्शन में महापौर हेमा देशमुख समेत कांग्रेसी कार्यकर्ता और वार्डवासी भी मौजूद रहे. वार्ड वासियों का कहना है कि शराब दुकान खोलने के बाद यहां का माहौल और बिगड़ जाएगा.

सरकारी शराब दुकान को लेकर लोगों ने जताया विरोध

चिखली क्षेत्र में शासकीय शराब दुकान खोलने को लेकर एक बड़ा वर्ग इसका विरोध कर रहा है वही कुछ लोग इसका समर्थन भी कर रहे हैं.कुछ लोगों का कहना है कि शासकीय शराब दुकान खुल जाने के कारण इस इलाके में शराब की कालाबाजारी पर रोक लगेगी इलाके में निर्धारित मूल्य से अधिक दामों में शराब की बिक्री कोचिया और तस्कर द्वारा की जा रही है जिसके कारण लोग परेशान हैं. वार्डवासी पार्वती ने बताया कि हमारे मोहल्ले में पिछले 20 साल से शराब बेची जा रही है. जिसके कारण यहां का माहौल बहुत खराब रहता है छोटे-छोटे बच्चे नशे की ओर आगे बढ़ रहे हैं वहीं घरेलू हिंसा जैसी समस्या भी क्षेत्र में बनी हुई है लगातार सर आपका सेवन करने से स्वास्थ्य भी खराब होता है जिसके कारण अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ते हैं. वार्ड वासी सोमनाथ देवांगन ने कहा कि शराब की ब्लैक मार्केटिंग बंद होनी चाहिए ब्लैक में बेचने वालों पर रोक लगाना चाहिए और शासकीय शराब दुकान यहां पर खुलना चाहिए.

ये भी पढ़ें- राज्य सरकार ने तय की CBI की लिमिट, दीपक बैज बोले- एक तरफ सरकार एंटी देती है तो दूसरी तरफ अनुमति की बात कहती है

महापौर हेमा देशमुख ने बताया कि आज कांग्रेस पार्टी ने चिकली में शासकीय शराब दुकान का विरोध करने यहां पहुंची है इसके लिए यहां चक्का जाम किया जा रहा है. 8 अगस्त को हमने कलेक्टर आबकारी विभाग और एसडीएम कार्यालय में भी आवेदन दिया था कि यहां पर शराब की दुकान नहीं खुलना चाहिए लेकिन हमारे बिना जानकारी के यहां पर कल शराब की दुकान खोल दी गई है. से लेकर लोग उग्र हो रहे हैं लगातार मना करने के बाद भी शराब की भट्टी खोल दी गई.

ज़रूर पढ़ें